Nana Patole
नाना पटोले (ANI Photo)

    Loading

    मुंबई. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले (Nana Patole) ने कहा है कि वे प्रदेश प्रवक्ता पद से इस्तीफा देने वाले सचिन सावंत (Sachin Sawant) की नाराजगी को दूर करने का हरसंभव प्रयास करेंगे। बुधवार को तिलक भवन में पत्रकारों से बात करते उन्होंने यह आश्वासन दिया। हालांकि पटोले ने कहा कि सावंत के इस्तीफे का पत्र (Letter) उन्हें नहीं मिला है। 

    उन्होंने कहा कि अगर सावंत की कोई नाराजगी है तो हम बातचीत कर इसे दूर करने का प्रयास करेंगे। मंगलवार को सचिन सावंत ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने अपना इस्तीफा प्रदेश अध्यक्ष को न भेज कर सीधे कांग्रेस हाईकमान सोनिया गांधी को भेजा है। सावंत ने अपने ट्विटर हैंडल से प्रवक्ता पद का टैग भी हटा दिया है। 

    अतुल लोंढे को मुख्य प्रदेश प्रवक्ता बनाए जाने से नाराज

    सूत्रों के मुताबिक सावंत, अतुल लोंढे को मुख्य प्रदेश प्रवक्ता बनाए जाने से नाराज हैं। लोंढे को पटोले का बेहद करीबी नेता माना जाता है। सावंत पिछले 10 से भी ज्यादा सालों से विभिन्न मंचों पर बीजेपी के खिलाफ कांग्रेस की आवाज़ बुलंद करते रहे हैं, लेकिन उनके ऊपर अतुल लोंढे को प्रमोट कर मुख्य प्रदेश प्रवक्ता बना दिया गया है। पटोले का यह फैसला सावंत को नागवार गुजरा है। इस फैसला को लेने से पहले पटोले ने सावंत के साथ किसी तरह का सलाह–मशविरा भी नहीं किया था।