ravindr chvhan-pwd

Loading

मुंबई: मुंबई-गोवा हाईवे (Mumbai-Goa Highway) के चौपदरीकरण का काम पिछले काफी समय से ठप पड़ा है। राज्य के सार्वजनिक निर्माण मंत्री रविंद्र चव्हाण (Minister Ravindra Chavan) ने पनवेल (Panvel) से कासू और कासू से इंदापुर (Indapur) तक 84 किमी सड़क के रुके हुए काम को युद्धस्तर पर पूरा करने के निर्देश दिया है। इस संदर्भ में विधानसभा में विधायकों ने मामला उठाया था। मंत्री रविंद्र चव्हाण ने बताया कि हाईवे के चौपदरीकरण का काम 10 पैकेज में चल रहा है। इसमें से 5 पैकेजों का कार्य पूरा हो चुका है और बचे हुए पैकेजों का कार्य प्रगति पर हैं।   

मुंबई-गोवा हाईवे के चार लेन निर्माण के संबंध में सार्वजनिक निर्माण मंत्री रविंद्र चव्हाण की अध्यक्षता में कोंकण के सर्वदलीय प्रतिनिधियों की एक बैठक हुई। इस बैठक में शिक्षा मंत्री दीपक केसरकर, विधायक जयंत पाटिल, भरत गोगोवाले, राजन सालवी, वैभव नाईक, शेखर निकम, प्रशांत ठाकुर सहित अन्य विधायक मौजूद रहे। अदिति तटकरे, अनिकेत तटकरे, प्रवीण दरेकर,  निरंजन डावखरे ने ऑनलाइन बैठक में हिस्सा लिया। बैठक में  राष्ट्रीय राजमार्ग के वरिष्ठ अधिकारी, सार्वजनिक निर्माण विभाग के सचिव सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

गड्ढे भी जल्द भर दिए जाएंगे

मंत्री चव्हाण ने बताया कि मुंबई-गोवा हाईवे के चार लेन निर्माण के तहत रायगढ़ जिले में कासू से पनवेल तक लगभग 42 किमी लंबे हाईवे पर एक लेन का काम मई के अंत तक पूरा हो जाएगा। साथ ही इसी हाईवे की दूसरी लेन के गड्ढे भी जल्द भर दिए जाएंगे। उन्होंने यह भी बताया कि सड़क के पैचवर्क के साथ-साथ आवश्यक कंक्रीटिंग कार्य में भी तेजी लाने का निर्देश दिया गया है।