Thief had escaped from hospital during corona treatment in Thane, Maharashtra, was caught from Silvassa after seven months
Representative Photo

    मुंबई: चूनाभट्टी पुलिस (Chunabhatti Police) ने एक 30 वर्षीय व्यक्ति को मामूली बात (Minor Issue) पर कुर्ला (Kurla) निवासी  21 वर्षीय मतीन शेख की गला दबाकर हत्या (Murder) करने के आरोप में गिरफ्तार (Arrested) किया है, जबकि इसके फरार साथी की तलाश कर रही है। पुलिस के मुताबिक, आरोपियों ने 14 नवंबर को हत्या करने के बाद पुलिस को गुमराह करने और सबूतों को नष्ट करने की भी कोशिश की थी। पुलिस ने दोनों आरोपियों पर हत्या और सबूत मिटाने आदि का मामला दर्ज किया है। 

    पुलिस के मुताबिक, घटना 14 नवंबर की तड़के की है, जब मृतक मतीन शेख कुर्ला स्थित अपने घर पर खाना खाकर बाहर घूमने निकला था। उस समय लगभग 4.30 बजे उसे उसके दोस्त मोइन मुर्तुजा शेख ने रोका, जिसने उसे मुखबिर कहने के लिए मतीन के खिलाफ शिकायत की। इस बात को लेकर धक्का-मुक्की भी हुई और बाद में उसकी गला दबाकर हत्या कर दी गई। 

    शव को गोदाम में छिपाया

    मोइन का साथी शाहनवाज उर्फ शानू नूर मोहम्मद भी मौके पर मौजूद था, लेकिन उसने मतीन की मदद नहीं की। उसने वास्तव में मतीन के शव को गोदाम के अंदर छिपा दिया था और शव से छुटकारा पाने के लिए उसका शटर बंद कर दिया था। जब लोगों को पता चला कि मतीन का शव गोदाम के अंदर है, तो वे उसे अस्पताल ले गए,जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया और बाद में पुलिस को सूचित किया गया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मतीन की मौत की वजह गला दबाकर हुई मालूम पड़ने पर पुलिस ने अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू की और पूछताछ के दौरान जब चूनाभट्टी पुलिस को पता चला कि शाहनवाज और मोइन दोनों शामिल थे, तो उन्होंने शाहनवाज को गिरफ्तार कर लिया और मोइन की तलाश में हैं।