fraud
Representative Photo

    Loading

    नागपुर. अजनी थाने में एक वृद्धा से प्लॉट बिक्री के नाम पर 10,33,290 रुपये की धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया. आरोपी सुमेधनगर निवासी शैलेन्द्र मोहन मेश्राम (42), सिद्धार्थनगर निवासी रोहित विद्याधर खापर्डे (35) और सुमित श्रीधर खापर्डे (37) बताए गए. जानकारी के अनुसार, आरोपियों का इंदोरा चौक में एसएसआर लैंड डेवलपर्स नाम से प्रॉपर्टी डीलिंग का ऑफिस है.

    नालंदानगर निवासी शामकुमारी शैलेन्द्र श्रीवास्तव (65) को प्लॉट खरीदना था. शैलेन्द्र मेश्राम ने अखबारों में विज्ञापन दिया था कि घोटी खसरा क्र. 110/ पहन 75 में लेआउट में बिक्री के लिए कम दाम में प्लाट उपलब्ध हैं. शामकुमारी ने यहां 5,93,690 रुपये में 3 प्लॉट खरीद लिये. आरोपियों ने उन्हें मुख्त्यार पत्र और कब्जा पत्र भी दिया लेकिन रजिस्ट्री नहीं की. ऐसे ही रोहित और सुमित ने उमरेड रोड पर मौजा खापरी में एक प्लॉट 3,64,600 रुपये में बेचा.

    इसके अलावा उन्होंने रजिस्ट्री के नाम पर 75,000 रुपये भी लिये. लेकिन आरोपियों ने रजिस्ट्री करके नहीं दी. धोखाधड़ी का शक होने पर शामकुमारी ने लोगों से पूछताछ की तो पता चला कि दोनों जमीनें पहले से आदिवासी व्यक्ति के नाम पर हैं, इसलिए इसे खरीदा या बेचा नहीं जा सकता. इस प्रकार शामकुमारी के साथ कुल 10,33,290 रुपये की धोखाधड़ी सामने आई. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की है.