India Vaccination Updates : The first dose of corona vaccine has been given to 84.3 percent of the adult population in India
File Photo

    नागपुर. जिला परिषद सीईओ योगेश कुंभेजकर ने जिले में इसी महीने के अंत तक कोरोना वैक्सीनेशन का 100 फीसदी टारगेट पूरा करने का निर्देश संबंधितों को दिया. उन्होंने ‘हर घर दस्तक’ अभियान के तहत वैक्सीन के पहले और दूसरे डोज को घरों में जाकर लगाने का काम पूरी जिम्मेदारी से पूरा करने का निर्देश दिए हैं.

    उन्होंने खुद सावनेर तहसील के वेलतूर, पाटनसावंगी, पटकाखेडी व केलवद ग्राम पंचायत व पीएचसी को भेंट देकर वैक्सीन और विकास कार्यों की समीक्षा की. उनके साथ ग्रामीण जलापूर्ति कार्यकारी अभियंता दीपक गरुड, सावनेर बीडीओ योगेश इंगले, उपविभागीय अभियंता रामदास गुंजरकर, डीओ दिनेश सोमकुवर, सहा. कार्यक्रम अधिकारी प्रदीप बागडे, गट समन्वयक बबन शृंगारे, प्रशांत काथवटे, पटकाखेडी सरपंच सुधाकर बांदरे, सुनील इचे, सचिव संदीप जिवतोडे उपस्थित थे.

    नागरिकों से की मुलाकात

    कुंभेजकर ने नागरिकों से भी मुलाकात कर संवाद साधा और कोरोना वैक्सीन लेने की अपील की. उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों से भी कहा कि ग्रामीण भाग का एक भी व्यक्ति वैक्सीन से वंचित न हो. शिविरों का आयोजन किया जा रहा है. उन्होंने जलापूर्ति योजनाओं का निरीक्षण भी किया.

    जल जीवन मिशन के अंतर्गत जिन गांवों में 100 फीसदी नल कनेक्शन दिए जा चुके हैं उन गांवों के जलयुक्त गांव घोषित करने का निर्देश भी उन्होंने दिया. ग्राम पंचायतों में मजदूर जाब कार्ड, कार्यों के फलक लगाने का निर्देश दिया. पौधारोपण, सिंचाई, बोरवेल आदि योजना के लाभार्थियों को जल्द से जल्द लाभ पहुंचाने का निर्देश भी उन्होंने दिया.