10वीं का छात्र कोरोना संक्रमित, अन्य छात्रों सहित शिक्षकों की होगी जांच

    Loading

    नागपुर. कामठी तहसील के खैरी स्थित एक नामी स्कूल में 10वीं का एक छात्र कोरोना संक्रमित पाया गया. छात्र ने गुरुवार को स्कूल में परीक्षा दी और शुक्रवार को उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई. अब छात्र के संपर्क में आने वालों की भी जांच की जाएगी. इस बीच ऑफलाइन कक्षाएं 23 दिसंबर तक बंद कर दी गई हैं. जबकि ऑनलाइन क्लासेस जारी रखी गई हैं. इस बीच स्कूल को सैनिटाइज किया जा रहा है.

    कोरोना की वजह से अब तक प्राइमरी स्कूलों को बंद रखा गया था. गुरुवार से सिटी में सभी कक्षाओं के स्कूल शुरू हुए. खैरी ग्रामीण भाग में होने से वहां पहले से ही स्कूल ऑफलाइन पद्धति से शुरू था. स्कूल के 15 वर्षीय छात्र को कोरोना होने से अन्य छात्रों-पालकों की चिंता बढ़ गई है. छात्र के पिता की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है. पिता हाल ही में कोलकाता गये थे. पिता-पुत्र दोनों में सौम्य लक्षण हैं.

    फिलहाल होम क्वारंटाइन में रहने की सलाह दी गई है. जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. दीपक सेलोकार ने बताया कि छात्र के संपर्क में आने वाले अन्य छात्रों सहित शिक्षक, कर्मचारियों की भी जांच की जाएगी. वहीं पॉजिटिव छात्र के नमूने जिनोम सिक्वेंसिंग के लिए भी भेजे जाएंगे. लक्षण कम होने से फिलहाल घबराने की जरूरत नहीं है.

    जिले में 7 नये पॉजिटिव  

    इस बीच शुक्रवार को प्राप्त रिपोर्ट में जिले में 7 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. 24 घंटे के भीतर कुल 3,649 नमूनों की जांच की गई. इनमें सिटी के 2,855 नमूनों का समावेश है. ग्रामीण में 794 लोगों की जांच की गई लेकिन कोई भी पॉजिटिव नहीं आया. फिलहाल जिले में 54 एक्टिव केसेस हैं.