Sensational incident in Palghar, Maharashtra, after a minor dispute, a 17-year-old boy killed a 16-year-old minor
Representative Image

    Loading

    वाड़ी. वाड़ी थानांतर्गत दुर्गधामना परिसर में सोमवार को एक सनसनीखेज घटना सामने आई. 12 वर्षीय बालक की संदेहास्पद मौत से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया. पहले तो यह मामला बच्चों की आपसी लड़ाई का लग रहा था लेकिन जांच में जो सच बाहर आया उससे सभी के रोंघटे खड़े हो गए. बहन के ब्वॉयफ्रेंड ने ही बालक की गला घोटकर हत्या की थी. देर रात मामले की गुत्थी सुलझ गई और पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया. पकड़ा गया आरोपी विवेकानंदनगर, दुर्गधामना निवासी स्नेहल सोनपिपले (19) बताया गया. मृतक 12 वर्षीय सूर्या (नाम बदला हुआ) और आरोपी एक ही इलाके में रहते है. सूर्या के माता-पिता मजदूरी करके परिवार चलाते है. उसे रोशनी (नाम बदला) बड़ी बहन भी है. उसके स्नेहल के रोशनी के साथ प्रेम संबंध है.

    सामान लाने के बहाने घर से बाहर भेजा

    दोपहर के समय रोशनी ने सूर्या को कुछ खाद्य सामग्री लाने के लिए बाहर भेजा था. इसी दौरान स्नेहल उसके घर पर आया. कुछ देर बाद सूर्या घर लौटा तो स्नेहल को रोशनी के साथ आपत्तिजनक हालत में देखा. इससे पहले कि वह कुछ बोलता या समझता स्नेहल और रोशनी ने सूर्या को समझाना शुरू कर दिया. किसी को कुछ न बताने की विनती करने लगे. सूर्या ने माता-पिता से शिकायत करने की चेतावनी दी. वह कुछ सुनने को तैयार नहीं था. उसे उत्तेजित होते देख स्नेहल ने मारपीट शुरू कर दी. रोशनी की चुन्नी लेकर उसकी आंखों के सामने भाई का गला घोट दिया. गर्लफ्रेंड को मुंह न खोलने की चेतावनी दी और वहां से चला गया.

    बहन ने बनाई झूठी कहानी

    इसके बाद रोशनी ने झूठी कहानी गढ़ी. उसने पड़ोसियों को मदद के बहाने बुलाया और कहा कि सूर्या कुछ सामान लेने घर से बाहर गया था. हाफता हुआ वापस लौटा और कहा कि मुझे बचा ले. कुछ लोगों ने उसके साथ मारपीट की है. पानी के 2 घूट पीने के बाद वह बेहोश होकर गिर पड़ा. माता-पिता भी घटना की जानकारी मिलते ही घर पहुंचे. तुरंत उसे उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया लेकिन रास्ते में ही मौत हो गई. घटना की जानकारी मिलते ही वाड़ी की थानेदार ललिता तोड़ासे अपने दल के साथ मौके पर पहुंची. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया. सूर्या के गर्दन पर गला घोटे जाने के निशान थे. आंख के पास भी चोट लगी थी. इससे साफ था कि उसके साथ मारपीट हुई है लेकिन मारपीट की किसने यह पता नहीं लग पा रहा था.

    CDR से हुआ खुलासा

    पुलिस को रोशनी के बयान पर विश्वास नहीं हो रहा था. आसपास के सभी दूकानदारों और लोगों से पूछताछ की गई लेकिन किसी ने मारपीट होते नहीं देखी थी. ऐसे में पुलिस को रोशनी पर सच छिपाने का संदेह हुआ. क्राइम ब्रांच की टीम भी मौके पर पहुंची. आसपास के युवक ने रोशनी और स्नेहल के प्रेम संबंधों की जानकारी दी. उसके मोबाइल के सीडीआर खंगालने शुरू किए. इससे पता चला कि रोशनी लगातार स्नेहल के संपर्क में थी. घटना से पहले भी दोनों के बीच बातचीत हुई थी. पुलिसिया ढंग से पूछताछ करने पर रोशनी ने सच उगल दिया. उसने पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी. स्नेहल को तो पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. रोशनी से भी पूछताछ जारी है. संभवत: इस मामले में रोशनी को भी आरोपी बनाया जाएगा. इस घटना से सूर्या के माता-पिता गहरे सदमे में है. एक तरफ बेटे की मौत और दूसरी तरफ बेटी की शर्मनाक करतूत ने उन्हें सकते में ला दिया है. पूरे इलाके में हड़कंप मचा हुआ है.