theft
File Photo

  • चोरों ने शराब व्यवसायी के घर लगाई सेंध

नागपुर. रामदासपेठ परिसर में चोरों ने एक शराब व्यवसायी के घर पर सेंध लगाकर 15.75 लाख रुपए के आभूषणों पर हाथ साफ कर दिया. इस घटना से पूरे इलाके में हड़कंप मचा हुआ है. अपार्टमेंट में गार्ड और सीसीसीटी कैमरे लगे होने के बावजूद वारदात होने पर आश्चर्य व्यक्त किया जा रहा है. पुलिस को किसी करीबी और जानकार व्यक्ति पर संदेह है.

पुलिस ने साई अंकुर अपार्टमेंट, रामदासपेठ निवासी करण दीपक जायसवाल (33) की शिकायत पर मामला दर्ज किया है. करण मूलत: चंद्रपुर निवासी है. वहां उनका कोयले का व्यापार है. मानकापुर परिसर में करण की शराब की दूकान है. पिछले 2 वर्षों से वो अपने परिवार के साथ नागपुर में रह रहे है. 20 दिसंबर की दोपहर घर पर ताला लगाकर करण परिवार के साथ माता-पिता से मिलने चंद्रपुर चले गए. इसी बीच अज्ञात आरोपी ने घर का ताला खोलकर बेडरूम की अलमारी में रखे हीरे जड़ित सोने के जेवरात चोरी कर लिए. जिनकी कीमत 15.75 लाख रुपए बताई जा रही है.

डुप्लीकेट चाबी से खोला गया गेट

दूसरे कमरे की अलमारी का लॉक भी चोरों ने तोड़ा लेकिन वहां कुछ हाथ नहीं लगा. बुधवार की शाम करण के यहां काम करने वाली नौकरानी ने पड़ोसी के घर से चाबी ली और साफ-सफाई करने उनके घर में गई. घर की हालत देख चोरी का पता चला. उसने करण को जानकारी दी. करण नागपुर पहुंचे और सीताबर्डी पुलिस से शिकायत की.

अपार्टमेंट के प्रवेश द्वार पर चौकीदार की तैनाती है. परिसर में सीसीटीवी कैमरे भी लगे हैं. ऐसे में किसी बाहरी व्यक्ति के परिसर में दाखिल होने की संभावना कम है. करण के फ्लैट के दरवाजे का ताला तोड़ा नहीं गया था. डुप्लीकेट चाबी का प्रयोग किया गया. इसीलिए पुलिस को किसी जानकार व्यक्ति द्वारा ही फ्लैट में सेंध लगाए जाने की अशंका है. पुलिस पिछले 3 दिनों की फुटेज खंगाल रही है.