Nagpur Corona Update

    नागपुर. सिटी सहित जिले में पिछले 4-5 दिनों से कोरोना पॉजिटिव की संख्या दहाई के आंकड़े पर चल रही है. शनिवार को जिले में फिर 16 नये पॉजिटिव मरीज मिले हैं. इसमें सिटी के 11 का समावेश है. 4 पॉजिटिव जिले के ग्रामीण भागों के हैं. वहीं एक जिले के बाहर का है. काफी दिनों से ग्रामीण भागों में कोरोना के संक्रमित जीरो ही मिल रहे थे लेकिन अब फिर इक्का-दुक्का संक्रमितों का मिलना जारी हो गया है.

    वैक्सीनेशन की गति तेज करने का निर्देश जिलाधिकारी ने दिया है ताकि किसी भी तरह तीसरी लहर को आने से रोका जा सके. शनिवार को 6 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर भी लौटे हैं.

    फिलहाल रिकवरी रेट 97.93 प्रतिशत चल रहा है. हालांकि सरकार और नगर प्रशासन द्वारा लगातार नागरिकों से अपील की जा रही है कि वे कोरोना प्रोटोकाल का अभी भी कड़ाई से पालन करें. लोगों ने मास्क लगाना भी बंद कर दिया है. सैनिटाइजर का उपयोग तो दूकानों में भी नजर नहीं आ रहा है. सोशल डिस्टेंसिंग तो भूल ही गए हैं. यह खतरनाक हो सकता है. 

    21 को महिलाओं के लिए विशेष वैक्सीनेशन

    मनपा ने 21 सितंबर को सिटी में 160 सेंटरों में महिलाओं के लिए विशेष वैक्सीनेशन अभियान की व्यवस्था की है. पालक मंत्री नितिन राऊत के निर्देश पर मनपा प्रशासन ने उक्त व्यवस्था की है. मेयर व मनपा आयुक्त ने भी महिलाओं को इस अभियान का लाभ उठाने की अपील की है. महिलाओं की सुरक्षा व संरक्षण की दृष्टि से उक्त अभियान चलाया जा रहा है. गृहिणियों, नौकरीपेशा महिलाओं, निजी कर्मचारी, मजदूर, घरकाम करने वाली महिलाओं से अपील की गई है कि वे वैक्सीन जरूर लगाएं.