fraud

    Loading

    नागपुर. मानकापुर थाना क्षेत्र में पहले से न्यायालयीन विवाद में चल रहे प्लॉट को 18 लाख रुपये में बेचने का मामला दर्ज किया गया. आरोपियों में काटोल रोड निवासी दीपक मारोतराव नागराज (50), उनकी पत्नी पुष्पा दीपक नागराज (42), महाल निवासी प्रणव बंसोड़, झिंगबाई टाकली निवासी स्वप्निल लक्केवार और गोधनी निवासी अमोल कवडूजी दानव (32) बताये गये हैं. आरोपी प्रणव, स्वप्निल और अमोल तीनों प्रापर्टी ब्रोकर है.

    जानकारी के अनुसार काटोल रोड निवासी परमानंद बलिराम तिवारी (52) को एक प्लॉट खरीदना था. उनकी बेटी ने अपने साथ काम करने वाले प्रणव से इस बारे में चर्चा की. प्रणव ने अमोल और स्वप्निल के साथ मिलकर उन्हें मुरलीधर सोसायटी, गोधनी में प.ह.न 12, खसरा 260 और न्यू 144/4 लेआउट में एक प्लॉट दिखाया. अमोल भी इसी सोसायटी में रहने से परमानंद का विश्वास बढ़ गया. यह प्लॉट दीपक और पुष्पा के नाम पर होने का दावा किया जाता रहा जबकि राधाबाई सरोदे नाम की महिला के साथ उनका प्लॉट को लेकर पहले से सिविल केस जारी है.

    18 लाख रुपये का एग्रीमेंट

    प्रणव, अमोल और स्वप्निल ने दीपक और उनकी पत्नी पुष्पा ने सिविल केस वाली बात छुपाकर परमानंद से 18 लाख रुपये में प्लॉट का सौदा कर लिया. इसमें से 2 लाख रुपये कैश और 16 लाख रुपये का चेक दिया. आरोपियों ने 18 लाख रुपये का एग्रीमेंट भी बना दिया लेकिन जब यह बात राधाबाई को पता चला तो उन्होंने प्लॉट पर अपने नाम और सिविल कोर्ट संबंधी बोर्ड लगा दिया. इसके बाद परमानंद को अपने साथ हुई धोखाधड़ी का पता चला. उन्होंने आरोपियों से सौदा रद्द करके अपनी रकम वापस मांगी. आरोपियों की टालमटोली के बाद परमानंद ने पुलिस में शिकायत की. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी.