train
Representative Photo

    Loading

    नागपुर. मुखबिर की सूचना के आधार पर रेलवे सुरक्षा बल नागपुर द्वारा ट्रेन 02616 दिल्ली-चेन्नई जीटी एक्सप्रेस से विदेशी शराब और 10 ट्रॉली बैग समेत 2,61,480 रुपये की विदेशी शराब और बैग पकड़ी. प्राप्त जानकारी के अनुसार जीटी एक्सप्रेस सुबह 10.15 बजे प्लेटफार्म 2 पर पहुंची.

    आरपीएफ को गुप्त सूचना मिली थी कि ट्रेन के एसी कोच में भारी मात्रा में अवैध शराब ले जाई जा रही है. ट्रेन के आते ही पीआई आरएल मीना के निर्देशन में सहायक उपनिरीक्षक सीताराम जाट, मुनेश गौतम, राजेश गड़पालवार, अनिल उसेंडी, तथा मनोज काकड ने तलाशी शुरू कर दी. इसी बीच वातानुकूलित कोच बी-03 के सीट 41 से 46 के नीचे कुछ बैग संदिग्ध अवस्था में नजर आये. कोच के यात्रियों ने इन्हें अपना बताने से इनकार करने के बाद खोलकर देखने पर शराब की बोतलें नजर आई.

    हालांकि इस समय तक ट्रेन के चलने का समय हो गया था. ऐसे में तुरंत 7 टॉली बैग को ट्रेन से उतार लिया गया. जबकि बाकी 3 बैग सेवाग्राम पोस्ट में तैनात एपीआई कृष्णनंद राय को सूचित कर उतारे गये. इन 10 ट्रॉली बैग में आरपीएफ ने 2,31,480 रुपये शराब समेत 2,61,480 रुपये का माल जब्त किया. आगे की कार्यवाही के लिए मामला एक्साइज विभाग को सौंप दिया गया. यह कार्रवाई वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त आशुतोष पांडेय के मार्गदर्शन में पूरी की गई.