Car Drown in Saoner

    Loading

    सावनेर. पिछले कुछ दिनों से हो रही मूसलाधार बारिश में जिले में सबसे दर्दनाक घटना सावनेर तहसील के नांदा परिसर में हुई व नांदा छत्रापुर गांव के बीच बामनवाड़ी पुलिया से बहनेवाले नाले का जलस्तर तथा इसके उग्र रूप से वाकीफ होने के बावजूद फोरव्हीलर चालक ने गाड़ी पुलिया से आगे बढ़ी दी जिससे 6 लोग डूब गए थे. मंगलवार को हुई इस घटना में उसी दिन 3 लोगों की लाशें मिली, बुधवार को 2 और लोगों के शव मिले. इस तरह अभी तक नदी में डूबे 5 लोगों के शव मिल चुके है. वाहन चालक की तलाश शुरू है. बुधवार को जिन 2 लोगों के शव मिले उनमें नीमू आडनेरे (45), दर्श नरेंद्र चौकीकर (10) का समावेश है. यह दोनों लाशें डिरंगी तालाब में मिली. 

    नांदा में छाया रहा शोक

    26 मई को नांदा निवासी सुरेश ढोके की पुत्री का विवाह मूलताई निवासी मधुकर पाटिल के बेटे के साथ हुआ था व ढोके परिवार द्वारा समधी मधुकर पाटिल को तथा परिवार को खाना खाने के लिए आमंत्रित किया व मंगलवार को मधुकर पाटिल, पत्नी निर्मला पाटिल, बेटी रोशनी नरेंद्र चौकीकर, नाती हर्ष चौकीकर व अन्य लोग नांदा पहुंचे. स्वागत सत्कार के बाद सभी ने साथ में खाना खाया और कुछ देर बिताने के बाद लगभग दोपहर 2 बजे के दरमयान यह लोग वापस जाने की तैयारी में थे. लेकिन बारिश झमाझम होने से परिवार द्वारा रोकने का प्रयास भी किया और गाड़ी से सुरक्षित निकल जाने का हवाला समधी मधुकर पाटिल ने देकर वे लोग नांदा से निकल गये.

    निर्मला ने अंतिम बार किया था फोन

    नांदा छत्रापुर के बीच पुलिया में जब गाड़ी बंद हुई और पानी का दबाव बढ़ता जा रहा था उस समय रास्ते के कुछ लोग ट्रकवाले ने रस्सी डालकर खींचने की कोशिश की लेकिन असफल हुए और निर्मला पाटिल ने सुरेश ढोके को घटना की जानकारी दी. कुछ ही मिनटों में गाड़ी पुलिया से नीचे गहरे पानी में समा चुकी थी. ढोके परिवार को घटना की जानकारी मिलते सब घबरा गये तथा घटनास्थल की ओर ग्रामवासियों के साथ पहुंचे. अपने ही परिवार के लोग कुछ मिनटों तक साथ थे व घटना से सभी के रोंगटे खड़े हो गये. वही नांदा में मातम का वातावरण बना रहा. मंगलवार शाम को हुई इस घटना से कई घरों में चूल्हे नहीं चले तथा गमगीन माहौल बन गया था.

    प्रशासन को किया निर्देशित : केदार

    सावनेर के विधायक सुनील केदार ने नांदा में हुई घटना पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि शव को ढूंढने आपदा प्रबंधन की टीम कार्य कर रही है. नांदा छत्रापुर के बीच में बामनवाड़ी नाले पर बना पुल छोटा है. इस संबंध में प्रशासकीय यंत्रणा को निर्देश दिया है.