FIR Logo
FILE- PHOTO

    Loading

    नागपुर. जबरन वसूली को लेकर चर्चित रंगूनवाला बंधुओं के डर से अब तक लोग पुलिस से शिकायत नहीं कर रहे थे लेकिन पुलिस को नकेल कसते देख अब लोग खुलकर शिकायत देने आ रहे थे. उनके खिलाफ 3 मामले पहले ही दर्ज हो चुके थे. अब 2 नए मामले दर्ज हुए है. इसमें हारिस और जैन रंगूनवाला के पिता आरिफ रंगूनवाला को भी आरोपी बनाया गया है.

    बताया जाता है कि विवादित प्रॉपर्टी पर कब्जे को लेकर रंगूनवाला परिवार ने 2 दूकानदारों से 15 लाख रुपये की फिरौती मांगी. पैसे नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दी. तहसील पुलिस ने लोधीपुरा निवासी मोहम्मद सफर हैदर अली (57) और सादिकाबाद कॉलोनी, मानकापुर निवासी असद अली हिफाजत हुसैन (53) की शिकायत पर मामला दर्ज किया है. कुल 5 मामले दर्ज होने के बाद हारिस और जैन के खिलाफ एमपीडीए लगने की संभावना जताई जा रही है.

    मोमिनपुरा के भगवाघर कंपाउंड में सफर मुजीब फुटवेयर और असद क्राउन वॉच रिपेयरिंग नामक दूकान चलाते हैं. कई वर्षों से यहां दोनों की दूकान चल रही हैं. रंगूनवाला परिवार दोनों दूकानें खाली करवाना चाहता था. इस वजह से असद और सफर के साथ विवाद भी हुआ था. जिसकी शिकायत तहसील पुलिस से की गई थी. इसके अलावा न्यायालय में भी केस न्याय प्रविष्ट है. 7 दिसंबर को आरिफ, हारिस और जैन रंगूनवाला ने असद की दूकान पर गए. पुलिस थाने में रिपोर्ट देने को लेकर धमकाया. तुरंत दूकान खाली करने को कहा. दूकान खाली नहीं करने की ऐवज में 15 लाख रुपये की फिरौती मांगी.

    पैसे नहीं मिलने पर पिस्तौल से गोली से मारने की धमकी दी. इसी तरह 30 दिसंबर की रात आरोपियों ने सफर को भी धमकाया. उनसे भी 15 लाख रुपये की मांग की गई. दोनों ने अब पुलिस से शिकायत की है. पुलिस ने फिरौती मांगने और जान से मारने की धमकी देने सहित विविध धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है. हारिस और जैन पहले से पुलिस की गिरफ्त में है. पुलिस उनके खिलाफ एमपीडीए लगाने की तैयारी कर रही है.