Nag Nadi, Nagr River
फाइल फोटो

    Loading

    नागपुर/हिंगना. तेज बारिश के चलते नदी और नाले में जल प्रवाह तेज हो गया है. सोमवार को 2 लोग हादसे का शिकार हो गए. एक युवक नाग नदी में बह गया और दूसरी घटना हिंगना थानांतर्गत गुमगांव स्थित वेणा नदी में हुई. जाटतरोड़ी, इमामवाड़ा निवासी शुभम बाबाराव हातमोड़े (27) सोमवार की सुबह किसी काम से निकला था. मनपा के धंतोली जोन कार्यालय के पास लघुशंका के लिए रुका. किनारे की मिट्टी में उसका पैर फिसल गया और वह नाग नदी में गिर गया. परिसर में मौजूद लोगों ने चीख-पुकार की लेकिन बहाव में शुभम बहता चला गया. घटना की जानकारी पुलिस और दमकल विभाग को दी गई.

    खबर मिलते ही दमकल अधिकारी अनिल गोले अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे. लकड़गंज, कॉटन मार्केट, गंजीपेठ और सक्करदरा का स्टाफ भी खोज अभियान में जुट गया. बहाव तेज होने के कारण दमकल विभाग ने जगनाड़े चौक पर स्थित पुल से जाल भी डाल रखा था लेकिन शुभम का कुछ पता नहीं चला. दमकल विभाग के अनुसार भंडारा रोड के कापसी और पावनगांव तक शुभम की तलाश की गई. अंधेरा होने तक टीम खोज अभियान में जुटी रही लेकिन सफलता नहीं मिली. 

    पैर फिसलने से नदी में गिरा

    गुमगांव परिसर में भी एक व्यक्ति नदी में नहाने गया और पैर फिसलने के कारण तेज बहाव में बह गया. खोज अभियान चलाया गया लेकिन कुछ पता नहीं चला. मृतक गुमगांव निवासी रामभाऊ गोविंद कोटरांगे (50) बताए गए. ग्रामीणों के अनुसार कोटरांगे शाम को 5 बजे के दौरान वेणा नदी में नहाने के लिए गए थे. बारिश के चलते नदी में बहाव तेज था.

    किनारे पर खड़े कोटरांगे का अचानक पैर फिसल गया. तेज बहाव में वे खुद को संभाल नहीं पाए और बहते चले गए. घटना की जानकारी हिंगना पुलिस को दी गई. थानेदार विशाल काले अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे. नदी के आसपास के क्षेत्रों में भी पुलिस ने खोज अभियान चलाया लेकिन कोटरांगे नहीं मिले. पुलिस पाटिलों को भी सूचना दी गई है. आश्चर्य की बात है कि नदी में बहाव तेज होने के बाद भी कोटरांगे नहाने चले गए.