Robbers entered the house on the pretext of 'Omicron' vaccine duty and took away lakhs of gold, Karnataka Police launch investigation
प्रतिकारात्मक तस्वीर

  • खापरखेड़ा में शराब दूकान में की थी लूटपाट

Loading

नागपुर. खापरखेड़ा में देसी शराब की दूकान में लूटपाट करने वाले 2 आरोपियों को रविवार को खापा के नांदगांव से नागपुर ग्रामीण के स्थानीय अपराध शाखा के पथक ने दबोचा. इस दौरान उनके पास से 2 देसी कट्टे और 6 जिंदा कारतूस भी मिले. पथक ने दोनों आरोपियों को खापा पुलिस के हवाले कर दिया.

जानकारी अनुसार 7 जनवरी 2022 को खापरखेड़ा मौजा पोटा के एक देसी शराब की दूकान में काउंटर पर बैठे व्यक्ति को कट्टे से घायल कर 19,000 रुपये नकद, मोबाइल और सीसीटीवी का डीवीआर बॉक्स मिलाकर कुल 31,000 का माल लूट लिए थे. इसकी जांच के लिए नागपुर ग्रामीण पुलिस अधीक्षक विजयकुमार मगर ने 2 टीमें बनाई थी.

इस दौरान पथक को गुप्त जानकारी मिली की पुलिस स्टेशन खापा अंतर्गत आने वाले मौजा नांदगांव के इको स्मार्ट वॉल्स की बंद पड़ी कंपनी में 2 युवक संदिग्ध अवस्था में बैठे है और उनके पास हथियार भी है. जानकारी के आधार पर पथक ने मौके पर छापा मारकर हर्षित उर्फ अमित आनंदकुमार पांडे (21) मूल निवासी पश्चिम सरीरा तह. मंझनपुर, जि. कौशांबी, और लवलेश पप्पू निषाद (21) यूपी निवासी को हिरासत में लेकर उनकी तलाशी लेने पर 2 देसी कट्टे और 6 जिंदा कारतूस बरामद किया.

काम की तलाश में आए थे नागपुर

पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि दोनों 29 दिसंबर 2021 को उत्तर प्रदेश से काम की तलाश में नागपुर आये थे. घूमने के लिए उनके पास वाहन नहीं होने से दोनों ने खापरखेड़ा के पिपला परिसर के तिरूमल बार के सामने से पैशन प्रो बाइक चुराई. इसके बाद 7 जनवरी को इसी बाइक से दोनों खापरखेड़ा के पौटा की एक देसी शराब की दूकान में जाकर मैनेजर को अकेला पार बंदूक की नोंक पर लूटपाट की. पश्चात लूटा गया सीसीटीवी का डीवीआर बॉक्स और मोबाइल पारशिवनी की ओर जाते समय कन्हान नदी में फेंक दिया था.

स्थानीय अपराध शाखा के पथक द्वारा आरोपियों से खापरखेड़ा में की गई दो वारदातों का खुलासा कर खापा पुलिस को सौंप दिया. यह कार्रवाई नागपुर ग्रामीण के पुलिस अधीक्षक विजयकुमार मगर, अपर पुलिस अधीक्षक राहुल माकणीकर के मार्गदर्शन में पथक के ग्रामीण पुलिस निरीक्षक ओमप्रकाश कोकाटे के नेतृत्व में सपुनि राजीव कर्मलवार, जितेंद्र वैरागडे, अनिल राऊत, हवलदार विनोद काले, ज्ञानेश्वर राऊत, अरविंद भगत, गजानन चौधरी, राजू रेवतकर, विरेंद्र नरड, शैलेष यादव, प्रणय बनाफर, आशीष मुंगले, रोहन डाखोरे, विपिन गायधने, अमोल वाघ, किशोर वानखेड़े, उमेश फुलबेल, बालाजी साखरे ने की.