Arrest
Representative Photo

    Loading

    नागपुर. वन विभाग की टीम ने गुरुवार को शाम 5 बजे उमरेड इलाके से बाघ के अंगों की तस्करी करने के आरोप में 2 युवकों को गिरफ्तार किया जबकि 1 आरोपी वन विभाग की टीम को चकमा देकर फरार हो गया. आरोपियों में धीर सिंह महेन्द्र सिंह (35 वर्ष) निवासी मांडवा टोला, तालुका भिवापुर, जिला नागपुर तथा सुनील कवडू जाधव (39 वर्ष) निवासी जुनोनी, तालुका उमरेड, जिला नागपुर शामिल हैं. इनके पास से बाघ का दांत, मूंछों के बाल और 1 मोटरसाइिकल बरामद की गई.

    नागपुर वन विभाग के अधिकारियों को सूचना मिली थी कि उमरेड में भिवापुर रोड पर टी प्वॉइंट के पास 3 युवक बाघ के दांत और मूंछों को बेचने के लिए आए हुए हैं. सूचना मिलते ही सहायक वन संरक्षक एन.जी. चांदेवार और दक्षिण उमरेड के वन परिक्षेत्र अधिकारी के.एम. गजरे के नेतृत्व में वन कर्मियों की टीम ने छापामार कार्रवाई करते हुए मौके से 2 आरोपियों को दबोच लिया जबकि 1 मौके से फरार हो गया. दोनों के खिलाफ वन्यजीव संरक्षण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर पूछताछ की जा रही थी.

    वन अधिकारी चांदेवार ने बताया कि फरार शख्स का मोबाइल स्वीच ऑफ है जिसके कारण उसकी लोकेशन ट्रेस नहीं हो रही है. उन्होंने कहा कि पूछताछ के बाद तस्करी के धंधे से जुड़े अन्य लोगों के पकड़े जाने की उम्मीद है.