Nagpur ST Bus Stand
File Photo

    Loading

    नागपुर. राज्य सरकार ने एसटी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते को 12 फीसदी से बढ़ाकर 28 फीसदी करने की घोषणा की. इसके साथ ही बुधवार से अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठे कर्मचारियों ने गुरुवार की शाम को आंदोलन वापस ले लिया. आंदोलन की वजह से पहले ही दिन प्रवासियों को परेशानी का सामना करना पड़ा.

    नागपुर में पुलिस भर्ती की परीक्षा होने के कारण सुबह से ही गणेशपेठ एसटी बस स्टैंड पर भीड़ देखने को मिली. परीक्षा देने के बाद लौटने वाले उम्मीदवारों को लौटने की जल्दबाजी थी. आंदोलन के कारण अमरावती, अकोला, बुलढाना, वर्धा से बसें नहीं आई थीं.

    पुलिस भर्ती में शामिल होने के लिए युवा ट्रैवल्स बसों से आए थे लेकिन लौटते वक्त भीड़ होने पर महामंडल डिपो प्रमुख ने कुछ बसों को छोड़ने का निर्णय लिया. इसके लिए कुछ कर्मचारियों को कार्य पर बुलाया भी गया. इसके बाद बाद प्रवासियों ने राहत की सांस ली. दिवाली का सीजन होने के कारण अपने-अपने गांव-शहर जाने वालों की भीड़ बढ़ गई है.

    यदि आंदोलन अधिक दिनों तक चलता तो फिर प्रवासियों की मुसीबत बढ़ना तय थी. एसटी कर्मचारी संयुक्त कृति समिति के पदाधिकारी सुनील राठौड़, अजय हटेवार ने बताया कि परिवहन मंत्री अनिल परब ने जल्द निर्णय लेकर योग्य कदम उठाया.