Fraud
Pic: Social Media

    Loading

    नागपुर. बेलतरोड़ी थाना क्षेत्र में एक महिला इंजीनियर से कस्टम पेनल्टी के नाम पर 3,89,949 रुपये की धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया. धोखाधड़ी सितंबर 2021 से दिसंबर 2021 के बीच हुई है. प्राथमिक जांच के बाद पुलिस ने अभी मामला दर्ज किया. आरोपियों में 7 लोगों के नाम शामिल हैं जिनमें इंस्टाग्राम पर एलेक्स फ्रेंकलिन नाम से आईडी चलाने वाला, एक्सप्रेस वर्ल्ड वाइड कुरियर कंपनी के फर्जी कस्टमर केयर अधिकारी डेविड रोलियनसाग, दिल्ली एयरपोर्ट पर कार्यरत फर्जी कस्टम अधिकारी दीपिका यादव, रॉयल बैंक ऑफ स्काटलैंड का फर्जी मैनेजर डेनियल के अलावा यूको बैंक के 2 खाताधारक बताये गये हैं.

    पार्सल में विदेशी करंसी का दिखाया डर

    जानकारी के अनुसार, चिंचभवन निवासी अंशुमा राजकुमार नांदगावकर (26) पेशे से सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं और पुणे में नौकरी करती हैं. एलेक्स नामक व्यक्ति से इंस्टाग्राम पर उसकी पहचान हुई. एलेक्स ने स्वयं को दुबई में पायलट होने की बात कही और वह अंशुमा से चैट करने लगा. कुछ दिनों बाद उसने अंशुमा को गिफ्ट भेजने की बात की. हालांकि अंशुमा ने मना किया लेकिन एलेक्स गिफ्ट देने पर अड़ा रहा. कुछ दिना बाद उन्हें कथित रूप से दिल्ली एयरपोर्ट पर कार्यरत कस्टम अधिकारी दीपिका का कॉल आया.

    दीपिका ने अंशुमा को बताया कि दुबई से उनके नाम पर आए पार्सल में विदेशी करंसी मिली है. ऐेसे में उस पर मामला दर्ज हो सकता है. इसक बाद कुरियर कंपनी और बाकी आरोपियों ने मिलीभगत करते हुए पुलिस कार्रवाई का डर दिखाते हुए अंशुमा से 3,89,949 रुपये यूको बैंक के खातों में ले लिए. परेशान होकर अंशुमा ने पुलिस में शिकायत की. पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू की है.