nashik-accident-chalisgaon-nandgaon-road-accident-farmer-died-on-the-spot
File Photo

    Loading

    नागपुर:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने 11 दिसंबर को समृद्धि महामार्ग (Samriddhi Highway) का उद्घाटन किया था। समृद्धि हाईवे के उद्घाटन के बाद वह रोड लोगों के लिए खुला कर दिया गया है। हालांकि, यह हाईवे लगातार हादसों की वजह से सुर्खियों में आया है। क्योंकि पिछले सात दिनों में समृद्धि हाईवे पर कम से कम 30 हादसे हो चुके हैं। इतना ही नहीं अलग-अलग 65 घटनाओं में वन्यजीव भी घायल हुए हैं।

    शिंदे-फडणवीस सरकार ने समृद्धि राजमार्ग (Samriddhi Highway)  का उद्घाटन बड़ी धूमधाम से किया और प्रधानमंत्री मोदी ने इस हाईवे का उद्घाटन किया। लेकिन इस सड़क के खुलते ही इस पर हादसे चिंता का विषय बन गए हैं। समृद्धि हाईवे पर स्पीड लिमिट 120 तक दी गई है। वाहन चालक तेज गति से वाहन चलाने के कारण आए दिन हादसे हो रहे हैं। शिरडी और नागपुर के बीच अब तक 30 हादसे हो चुके हैं। अलग-अलग 65 घटनाओं में वन्यजीव भी घायल हुए हैं। वाहनों की चपेट में आने से अधिकतर वन्यप्राणियों की भी जान जा चुकी है। इसलिए इस हाईवे पर जंगली जानवरों की आवाजाही को लेकर फैसला लेने की जरूरत है।

    मालूम हो कि, समृद्धि राजमार्ग (Samriddhi Highway) पर दोपहिया वाहनों की अनुमति नहीं है। बड़े वाहनों की गति अधिक होने के कारण इस मार्ग पर दोपहिया वाहनों की सवारी प्रतिबंधित है। हालांकि इसके बावजूद कई जगहों पर बाइक सवारों को इस हाईवे पर सफर करते देखा जा सकता है। इससे हादसे की आशंका जताई जा रही है। ऐसी भी शिकायतें आती हैं कि बाइक के अचानक सामने आ जाने पर रफ्तार पर काबू पाना मुश्किल हो जाता है।