Nagpur Central Jail

    Loading

    नागपुर. केन्द्र सरकार और राज्य सरकार मुंबई की मार्गदर्शन नीति के आधार पर देश क 74वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर सेंट्रल जेल में सजा भुगत रहे 33 कैदियों को माफी प्रदान कर रिहा कर दिया गया. कार्यक्रम की अध्यक्षता जेल अधीक्षक अनुपकुमार कुमरे ने की. अतिथियों में जिला व सत्र न्यायाधीश विजय सालुंखे, जिला परिवीक्षा अधिकारी बोंडे की उपस्थिति रही. प्रास्ताविक सीनियर जेल ऑफिसर नरेन्द्र कुमार अहीरे ने किया. रिहा हो रहे कैदियों के चेहरे की मुस्कान नये जीवन की ओर उनकी उम्मीदों को छलका रही थी.

    इस अवसर पर न्यायाधीश सालुंखे ने रिहा हुए कैदियों से अपने संबोधन में कहा कि जेल से मुक्त होने के बाद कल आप लोगों के लिए नई सुबह रहेगी. जेल में बिताये दिनों को हॉस्पिटल में भर्ती होने वाले दिन समझकर भुल जाये. इसी के साथ नया जीवन शुरू करें.

    वहीं बोंडे ने कैदियों को मुक्त बंदी पुनवर्सन योजना और बाल संगोपन योजना की जानकारी दी. इस दौरान उप अधीक्षक दीप वैभव, सीनियर जेल अधिकारी आनंद पानसरे, वामने निमजे, काले, भोसले, मंचरे, माया धुतरे, संजीव हटवादे, समेत बड़ी संख्या के जेल स्टाप की उपस्थिति रही. संचाल लक्ष्मण सालवे और आभार प्रदर्शन उप अधीक्षक दीपा वैभव ने किया.