ARREST
प्रतिकात्मक तस्वीर

    नागपुर. सक्करदरा थानाक्षेत्र में हुई 2 चोरियों में पुलिस ने 3 नाबालिग समेत 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया. उनके पास से सोने-चांदी के गहने और 2 दोपहिया वाहनों समेत 3.15 लाख रुपये का माल जब्त किया गया. बालिग आरोपी का नाम पाचनल चौक निवासी नयन उर्फ बावाजी नवनाथ चवरे (19) बताया गया.

    जानकारी के अनुसार नयन और उसके एक नाबालिग साथी ने करीब 10 दिन पहले 104/1, सोमवारी क्वार्टर में विरश्री पंजाबराव भिंगारे (60) के घर से 4.05 लाख के गहने और 15,000 रुपये की नकदी चोरी कर ली थी. घटना के समय विरश्री परिवार के साथ डॉक्टर के यहां ओमकारनगर गई हुई थी. तकनीकी जांच और गुप्त सूत्रों की मदद से नयन को हिरासत में लिया गया. पूछताछ में उसने उक्त चोरी और अपने एक नाबालिग साथी के नाम की कबूली दी. उसके साथी को भी गिरफ्तार कर लिया गया. दोनों की निशानदेही पर 3 लाख रुपये के सोने-चांदी के गहने और वारदात में इस्तेमाल की गई दोपहिया वाहन समेत 3.10 लाख रुपये का माल बरामद किया गया. 

    नकदी कर दी खर्च

    इस प्रकार करीब 15 दिन पहले बीड़ीपेठ निवासी समीर सुधाकर शातलवार (33) के घर से 15,000 रुपये नकदी और 9,000 रुपये की सोने की रिंग चोरी कर ली गई थी. मामला दर्ज होने के जांच में पुलिस को 2 नाबालिग आरोपियों के बारे मे पता चला. दोनों को हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर उन्होंने चोरी की कबूली दी. हालांकि उन्होंने चोरी के 15,000 रुपये खर्च कर दिये लेकिन उनकी निशानदेही पर सोने की रिंग बरामद कर ली गई. वहीं चोरी में उपयोग दोपहिया वाहन भी जब्त कर लिया गया. दोनों मामलों में पुलिस जांच जारी है.

    उक्त मामलों में डीसीपी भामरे, एसीपी बिरादर के मार्गदर्शन में सीनियर पीआई पाटिल, पीआई घाडगे, एपीआई सावरकर, महिला एपीआई सोलंके, झाडे, पोराटे, झंझाल, मते, भोगारे, हाते, धंदरे, राऊत, नाईक, भालेराव तथा साइबर सेल के दीपिक तहेकर, कृणाल उके ने कार्रवाई पूरी की.