, Crime, Maharashtra,

    Loading

    नागपुर. दिन निकलते ही शहर में नकली पुलिस वालों ने आतंक मचाना शुरू कर दिया. एक के बाद एक 4 वृद्धों को झांसा देकर जेवरात लूट लिए. सभी घटनाओं में एक ही गैंग का हाथ होने की जानकारी मिली है. पुलिस आरोपियों की तलाश में जुट गई. कुछ जगहों पर आरोपियों की गैंग के सीसीटीवी कैमरों में कैद हुई. हिस्ट्रीशीटर्स के रिकॉर्ड से उनका मिलान किया जा रहा है. 1 आरोपी ने कैमाफ्लॉज टोपी पहन रखी थी. बताया जाता है कि इस तरह की वारदातों को ईरानी गैंग अंजाम देती है. शहर में पहले भी इस प्रकार की घटनाएं हो चुकी है. नकली पुलिस अनगिनत लोगों को चूना लगा चुकी है. क्राइम ब्रांच ने एक गैंग पर सख्त कार्रवाई भी की थी.

    सुबह 7.45 बजे पहली घटना सीपी क्लब के सामने हुई. सिविल लाइन्स निवासी श्रीपाद पाटिल (75) अपने घर से सैर करने निकले थे. सीपी क्लब के पास 2 आरोपियों ने उन्हें रोका. पास में ही लूट की वारदात होने की जानकारी दी. कागज देकर चेन और अंगूठी लपेटकर जेब में रखने को कहा और चले गए. कुछ देर बाद पाटिल ने कागज खोला तो चेन-अंगूठी गायब थी. उन्होंने घटना की जानकारी पुलिस को दी. अंबाझरी पुलिस ने मामला दर्ज किया. बताया जाता है कि पाटिल के बेटे न्यायाधीश है.

    सुबह 8.45 बजे दूसरी घटना एमआईडीसी थाना क्षेत्र में हुई. पुलिस ने उरवेला कालोनी, वर्धा रोड निवासी सुरेश किशनराव भगत (62) की शिकायत पर मामला दर्ज किया. सुरेश की पत्नी लता मंगेशकर अस्पताल में काम करती है. उन्हें ड्यूटी पर छोड़कर सुरेश वापस घर लौट रहे थे. एमआईडीसी टी-प्वाइंट पर 2 आरोपियों ने रोका. आगे गंगूबाई का मर्डर हुआ है. अपराधी सक्रिय होने का झांसा देकर जेवरात रूमाल में सुरक्षित डिक्की में रखने को कहा. 2 अंगूठी और चेन लूटकर भाग निकले. 

    सुबह 9.10 बजे तीसरी वारदात बेलतरोड़ी थानांतर्गत मनीषनगर के क्रिस्टिनो होटल के पास हुई. चिरंजीवीनगर निवासी अशोककुमार देशभ्रतार (65) रिवर्ज बैंक ऑफ इंडिया से निवृत्त है. सैर करके पैदल अपने घर जा रहे थे. इसी दौरान 2 आरोपियों ने रोका. परिसर में लूटपाट की वारदात होने के कारण पुलिस की चेकिंग शुरू होने की जानकारी दी. उन्हें भी सोने की चेन और 2 अंगूठी निकालकर रखने को कहा और चकमा देकर जेवर ले भागे. 

    सुबह 10.07 बजे चौथी वारदात हुड़केश्वर थाना क्षेत्र में हुई. पुलिस ने राजेश्वरनगर निवासी कृष्णराव पुंडलिक बोकड़े (65) की शिकायत पर मामला दर्ज किया. बोकड़े एमएसईबी विभाग में काम करते थे. किसी काम से अपने घर से निकले थे. राजापेठ बस स्टॉप के पास 2 आरोपियों ने उन्हें रोका. परिसर में चोरी की वारदात होने की जानकारी दी और 2 अंगूठी व चेन उतारकर रखने को कहा. उनके भी जेवरात लेकर आरोपी फरार हो गए.