job
File Photo

    Loading

    नागपुर. कोरोना की वजह से अब भी उद्योगों में नौकरियों के लिए युवाओं को भटकना पड़ रहा है. वहीं दूसरी ओर कंपनियों की जरूरत को पूरा करने वालों के लिए अवसर भी खुले हैं. शासकीय पॉलिटेक्निक संस्था के पैकेजिंग टेक्नोलॉजी शाखा में 5 छात्रों को सीधे दुबई की कंपनी में नौकरी मिली है. संयुक्त अरब अमिरात स्थित रास अल खैमाह पैकेजिंग कंपनी लिमिटेड में छात्रों का चयन हुआ. इन छात्रों को प्रोबेशन पीरियड के लिए 3,00,000 रुपये सैलरी पैकेज का ऑफर मिला है.

    वहीं प्रोबेशन पीरियड पूरा होने के बाद सैलरी में बढ़ोतरी का वादा किया गया है. कंपनी ने दुबई में ऑनलाइन पद्धति से छात्रों से इंटरव्यू लिए थे. चयनित छात्रों में डिप्लोमा इन पैकेजिंग टेक्नोलॉजी शाखा के प्रवीण बोपचे, लोकेश चापले, कृष्णा नायडू, प्रथमेश सिंगनजुडे और रोहित उके का समावेश है. शासकीय पॉलिटेक्निक के प्राध्यापकों ने छात्रों को बेहतरीन प्लेसमेंट के लिए संतोष व्यक्त किया है. दरअसल यह पहला अवसर है जब विदेश में किसी कंपनी द्वारा प्लेसमेंट किया गया है.

    केवल संस्था में ही पाठ्यक्रम

    डिप्लोमा इन पैकेजिंग टेक्नोलॉजी 3 वर्षीय पाठ्यक्रम है. शासकीय स्तर पर केवल पॉलिटेक्निक में ही यह पाठ्यक्रम चलाया जाता है. प्राचार्य डॉ. मनोज डायगव्हाणे ने बताया कि उक्त शाखा में भविष्य के अनेक रोजगार हैं. छात्रों को पैकेजिंग टेक्नोलॉजी विभाग प्रमुख प्रा. सैयद इमरान अहमद का मार्गदर्शन मिला. मिलिंद सरोदे ने विशेष प्रयास किए. तकनीकी शिक्षा सहसंचालक अभय वाघ सहित विभागों के प्राध्यापकों ने छात्रों का अभिनंदन किया है.