Rape
प्रतीकात्मक तस्वीर

    नागपुर. शादी का झांसा देकर 15 वर्षीय किशोरी से दुष्कर्म करने वाले युवक को जरीपटका पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. पकड़ा गया आरोपी जरीपटका निवासी अमितेश आशीष श्रीवास (27) बताया गया. पुलिस ने किशोरी की शिकायत पर मामला दर्ज किया है. वह 10वीं कक्षा में पढ़ती है. अमितेश परिसर में ही सलून चलाता है. 2 वर्ष पहले अमितेश ने किशोरी को अपने जाल में फंसाया. शादी का विश्वास दिलाकर उसके साथ दुष्कर्म करता रहा.

    पीड़ित किशोरी के परिजनों को दोनों के प्रेम संबंधों के बारे में पता चला. पूछताछ करने पर किशोरी ने बताया कि अमितेश ने कई बार उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए हैं. परिजन उसे थाने ले गए और शिकायत दर्ज करवाई. पुलिस ने विविध धाराओं के तहत मामला दर्ज कर अमितेश को गिरफ्तार कर लिया. बुधवार को उसे न्यायालय में पेश किया गया. अदालत ने अमितेश को 13 मई तक पुलिस हिरासत में रखने के आदेश दिए हैं. 

    नौकरी का झांसा देकर किया रेप

    गिट्टीखदान थाने में भी रेप का मामला दर्ज हुआ. एक युवक ने नौकरी दिलाने का झांसा देकर युवती से दुष्कर्म किया. बाद में उसे धमकाने लगा. परेशान होकर 28 वर्षीय पीड़िता ने मामले की शिकायत पुलिस से की. पुलिस ने रजत मेघराज राणा (29) को मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया. रजत प्रॉपर्टी डीलिंग का व्यवसाय करता है. पांचपावली थाना क्षेत्र में उसका कार्यालय है. पीड़ित युवती विवाहिता है और अपने पति से अलग रहती है. उसे नौकरी की तलाश थी.

    बीते वर्ष मई में उसकी सोशल मीडिया पर रजत से पहचान हुई. रजत ने उसके साथ मित्रता बढ़ाई. नौकरी दिलाने का झांसा दिया. समय-समय पर उसके साथ दुष्कर्म किया. अपने मोबाइल पर अश्लील फोटो और वीडियो भी बनाए. पीड़िता को नौकरी नहीं मिली, जबकि रजत फोटो और वीडियो वायरल करने की धमकी देकर उसे प्रताड़ित किए जा रहा था. परेशान होकर पीड़िता ने मामले की शिकायत पुलिस से कर दी.