पेट्रोल-डीजल ही नहीं हवा भराना भी पड़ रहा महंगा, 30 रुपये लग रहे कार में

    • 10 रुपये लग रहे मोटरसाइकिल के

    नागपुर. इन दिनों पेट्रोल और डीजल जहां महंगा मिल रहा है, वहीं गाड़ी के टायरों में हवा भराने के लिए भी अधिक जेबें ढीली करनी पड़ रही हैं. पहले जहां बाइक और कार के टायरों में 20 रुपये में हवा भर जाया करती थी, वहीं अब बाइक के लिए 10 रुपये और कार के लिए 30 रुपये खर्च करने पड़ रहे हैं. महंगाई किसी क्षेत्र में भी पीछा नहीं छोड़ रही है. इसके चलते अब लोगों का कार और बाइक चलाना मुश्किल हो रहा है. कई दूकानों में साइकिल में भी हवा भराने के 10 रुपये ले लिये जाते हैं. और तो और गाड़ियों का पंक्चर बनाने की कीमतें तो आसमान में पहुंच गई है.

    ट्यूब लेस टायर में पंक्चर जहां 60 रुपये में बन जाता था, वहीं अब इसके लिए 80 रुपये से अधिक लिये जा रहे हैं. वहीं ट्यूबू वाले टायर के पंक्चर 30 रुपये लगते थे, जो कि अभी सीधे 60 रुपये पर पहुंच गया है. वहीं पंक्चर वालों ने यदि पंक्चर गर्म करके बनाया तो इसके लिए वे 120 से 130 रुपये वसूल लेते हैं. कीमतें इतनी अधिक बढ़ जाने से अब गाड़ी चलना ही मुश्किल हो गई है. कुछ पेट्रोल पम्पों पर तो मुफ्त हवा वाली सुविधा नजर ही नहीं आती. इस कारण लोगों को पैसे देकर ही हवा भरानी पड़ती है.

    नाराजगी जाहिर करने लगे हैं लोग

    बढ़ती महंगाई के चलते लोगों में केंद्र और राज्य सरकार के प्रति नाराजगी देखने को मिल रही है. लोगों का कहना है कि सरकार से हमें काफी उम्मीदें थीं, लेकिन सरकार हमारी उम्मीदों पर खरी नहीं उतर पाई. महंगाई लगातार बढ़ती जा रही है. केंद्र और राज्य सरकारों की नीतियों के बीच में लोग महंगाई की चक्की में पिस रहे हैं. महंगाई के चलते लोगों की स्थिति दयनीय हो गई है. सब्जी से लेकर राशन तक सब सामान महंगा हो गया है.