(प्रतीकात्मक तस्वीर)
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

    नागपुर. सोशल मीडिया के जरिए दोस्ती करके 17 वर्षीय किशोर ने 23 वर्षीय सुशिक्षित लड़की को अपने प्रेम जाल में फंसाया. समय-समय पर उसे धमकाकर दुष्कर्म करता रहा. मंगलवार को किशोर पीड़िता के घर पहुंच गया और उसे धमकाने लगा. पीड़िता ने परिजनों को जानकारी दी और थाने में शिकायत दर्ज करवाई गई. नाबालिग आरोपी प्रयागराज (उत्तर प्रदेश) का रहने वाला है. पीड़ित युवती बूटीबोरी थाना क्षेत्र में रहती है और एमबीए तक शिक्षा प्राप्त है.

    जून 2021 में इंस्टाग्राम पर युवती और किशोर की पहचान हुई. दोनों ने एक दूसरे को फोन करना शुरू किया. दोनों में प्रेम संबंध बन गए. 21 नवंबर को पीड़िता किशोर के भाई की शादी में हिस्सा लेने के लिए प्रयागराज भी गई. 24 नवंबर को किशोर भी उसके साथ बस में नागपुर आया. यात्रा के दौरान उसने युवती के साथ दुष्कर्म किया. गड्डीगोदाम परिसर में एक होटल में कमरा बुक किया. वहां भी उसने युवती के साथ जबरदस्ती की. समय-समय पर वह नागपुर आता था और युवती को धमकाकर होटल में बुलाता था.

    मंगलवार को वह बूटीबोरी पहुंच गया और युवती के घर के बाहर तमाशा करने लगा. पीड़िता ने अपने परिजनों को पूरे मामले की जानकारी दी. पीड़िता के भाई और पिता ने किशोर को पकड़ लिया और पुलिस स्टेशन ले गए. घटनास्थल गड्डीगोदाम परिसर होने के कारण प्रकरण सदर पुलिस को भेजा गया. पुलिस ने विविध धाराओं के तहत मामला दर्ज कर किशोर को हिरासत में लिया. उसे बाल सुधारगृह भेजा गया है. 

    मोबाइल गेम पर जीती रकम से भेजता था महंगे गिफ्ट

    पकड़ा गया किशोर 12वीं कक्षा में पढ़ता है. उसकी मां शिक्षिका है. बताया जाता है कि उसे मोबाइल पर गेम खेलने की लत है. अलग-अलग खेलों में शर्त लगाकर उसने डेढ़ से 2 लाख रुपये कमाए. इन पैसों से वह युवती को महंगे गिफ्ट भेजकर इंप्रेस करता था. पुलिस ने परिजनों को प्रकरण की जानकारी दी है. उसका परिवार भी इस घटना को लेकर सकते में है.