Mayo and Medical, GMCH

    Loading

    नागपुर. महामारी संकटकाल में अपनी सेवाएं देकर लोगों की जान बचाने वाले डॉक्टर्स फिर कोरोना की तीसरी लहर की चपेट में आ रहे हैं. मेडिकल में 76 निवासी डाक्टरों के बीते 10 दिनों में कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी मार्ड अध्यक्ष डॉ. सजल बंसल ने दी है. विविध विभागों के 76 निवासी डॉक्टरों में 52 होम क्वारंटाइन हैं, वहीं 2 उपचार के लिए भर्ती किए गए हैं. इनमें से 22 डॉक्टर स्वस्थ हो चुके हैं.

    वहीं जानकारी मिली है कि मेडिकल में 16 वरिष्ठ डॉक्टर, 50 के करीब नर्स व स्टाफ भी संक्रमित हुए हैं और अधिकतर होम क्वारंटाइन हैं. रोज ही 8 से 10 कर्मचारियों के पॉजिटिव होने की जानकारी है जिसके चलते स्वास्थ्य सेवा पर विपरीत प्रभाव भी पड़ रहा है. मेडिकल के साथ ही मेयो में भी डॉक्टरों के संक्रमित होने की जानकारी मिली है. मेडिकल में डॉक्टरों, नर्स व अन्य स्टाफ के 150 के करीब कोरोना पॉजिटिव हुए हैं.

    मेयो में 103 पॉजिटिव

    मेयो में भी कुल 103 कर्मचारियों के कोरोना संक्रमित होने की जानकारी है. इनमें 11 सीनियर डॉक्टर्स, 34 निवासी डॉक्टर, 5 कैजुअल्टी मेडिकल ऑफिसर, 23 नर्स और 10 अन्य स्टाफ का समावेश है. कोई भी गंभीर नहीं है. सभी कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए उपचार ले रहे हैं. कुछ घरों में तो कुछ शासन द्वारा उपलब्ध की गई जगहों पर क्वारंटाइन हैं.