corona
File Photo

    Loading

    नागपुर. बीते कुछ दिनों से जिले में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है. रोज ही 100 से अधिक नये पॉजिटिव मिल रहे हैं. जिले में अब 773 एक्टिव केस होने की जानकारी संडे को प्रशासन से मिली रिपोर्ट में दी गई. इसमें सिटी के 553 और ग्रामीण भागों के 220 संक्रमितों का समावेश हैं.

    संडे को जिले में फिर 128 नये संक्रमित मिले हैं जिसमें सिटी के 87 और ग्रामीण भागों के 41 शामिल हैं. 1,661 स्वैब टेस्ट में 128 की रिपोर्ट पॉजिटिव पायी गई. बारिश के सीजन में मौसमजन्य संक्रमण सर्दी,जुकाम,खांसी व वायरल फीवर के मामले भी बढ़े हैं और इसी के साथ कोरोना संक्रमितों की संख्या भी बढ़ती जा रही है.

    हालांकि पहली व दूसरी लहर की तरह संक्रमितों में लक्षण गंभीर नहीं हैं और अधिकतर घर में ही रहकर उपचार करवा रहे हैं. डॉक्टरों का कहना है कि नागरिकों को सतर्क रहने की जरूरत है. जरा भी लक्षण पाये जाने पर कोरोना टेस्ट करवाने की अपील डॉक्टरों ने की है. वहीं जिला व नगर प्रशासन ने नागरिकों को भीड़ वाली जगहों पर मास्क अनिवार्य रूप से पहनने की अपील की है.

    18 संक्रमित भर्ती

    सिटी सहित जिले में फिलहाल केवल 18 मरीज ही अस्पताल में भर्ती हैं. इनमें से 7 मेयो हॉस्पिटल में और अन्य विविध अस्पतालों में भर्ती है. 755 संक्रमित होम क्वारंटाइन होकर उपचार करवा रहे हैं. बताया गया कि संडे को 104 संक्रमित स्वस्थ भी हुए हैं जिनमें से 79 सिटी और 25 ग्रामीण भागों के हैं. प्रशासन ने ऐसे नागरिकों से कोरोना वैक्सीन लेने की अपील की है जिन्होंने अब तक अपना दूसरा डोज भी नहीं लिया है. जिन लोगों को बूस्टर डोज के मैसेज आ रहे हैं उनसे बूस्टर डोज समय पर लगवाने की अपील भी की गई है.