800 किग्रा गौमांस बरामद; 53 गौवंश भी छुड़ाये, 7.56 लाख का माल जब्त

    नागपुर. तहसील पुलिस द्वारा गुप्त सूचना के आधार पर हंसापुरी में गौवंश कत्लखाने का भंडाफोड़ किया गया. पुलिस को यहां से 800 किलोग्राम गौमांस, 53 गौवंश और जानवरों को कत्ल करने का सामान मिला. कुल 7,56,400 रुपये का माल जब्त किया.

    पुलिस ने   मोहम्मद इजराइल हाल मोहरूम गुलाल  रसूल (35), सादाब अहमद कुरैशी अशफाक अहमद कुरैशी (21), कासिम हाजी मोहाजी कुरैशी (65), प्यारे हाजी मोहम्मद कुरैशी मोहम्मद कुरैशी (70) सभी हंसापुरी निवासी और गड्डीगोदाम निवासी ऐतेशाम कासिम हाजी (33) के खिलाफ मामला दर्ज किया.

    कमरे में ठूंस कर रखे गौवंश

    पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि हंसापुरी में शिवाजी नाइट हाईस्कूल के पीछ रहने वाले मोहम्मद इसराइल ने अपने घर के एक कमरे में कत्ल करने के इरादे से कुछ गौवंशों को रखा है. तुरंत ही एक पुलिस टीम  मौके पर पहुंची तो जानकारी सही साबित हुई. वहां कासिम हाली की 3 मंजिला इमारत के सबसे निजली मंजिल के एक कमरे में 53 गौवंश ठूंस कर रखे थे. उन्हें चारा तक नहीं दिया गया था. उनमें सभी के एक पैर को खूंटे से बांधकर रखा गया था.

    इसी प्रकार, बाजू में ही रहने वाले प्यारे हाजी की 3 मंजिला इमारत के एक कमरे में पुलिस को जानवरों के कत्ल जैसा नजारा दिखा. जांच करने पर वहां से 800 किग्रा गौमांस और जानवरों का कत्ल करने का सामान जब्त किया. इस प्रकार पुलिस ने कुल 7,56,400 रुपये का माल जब्त किया.

    यह कार्रवाई डीसीपी गजानन राजमाने, एसीपी संजय सुर्वे के मार्गदर्शन में पीआई जयेश भांडारकर, एपीआई संदीप बागुल, एएसआई एस कनसे, एस मस्के, पी. सुरकर, संजय दुबे, ज्ञानेश्वर रेवतकर, दिनेश भटकर, प्रशांत चचाने, अतुल ठाकरे, मुकुंद वारे, यशवंत डोंगरे, वैभव लाकडे, नजीर शेख, इकबाल शेख आदि ने की.