vaccine
Representative Image

  • 50 लाख डोज लग चुके अब तक
  • ‘हर घर दस्तक’ को अच्छा प्रतिसाद

Loading

नागपुर. सिटी सहित जिलेभर में कोरोना वैक्सीन के 50 लाख से अधिक डोज अब तक लगाए जा चुके हैं जिनमें पहले व दूसरे डोज का समावेश है. जिलेभर में चलाए जा रहे ‘हर घर दस्तक’ अभियान को अच्छा प्रतिसाद मिलने के चलते वैक्सीनेशन में तेजी भी आई है. जिले में अब तक 50.02 लाख से अधिक डोज लग चुके हैं. इनमें पहला डोज लेने वालों का प्रतिशत 88 है.

सिटी में 92.64 और ग्रामीण भागों में 82.44 फीसदी नागरिकों ने डोज लिया है. पहला डोज लेने वालों की संख्या 32.42 लाख है और दूसरा डोज लोने वालों की संख्या 17.60 लाख है. सिटी और ग्रामीण भागों में वैक्सीनेशन में तेजी लाने के लिए घर-घर जाकर वैक्सीन लगाई जा रही है. 

लाखों को घर में लगाया टीका

अभियान के अंतर्गत ग्रामीण व शहरी भागों में प्रत्येक घर में भेंट देकर वैक्सीन लगाई जा रही है. 24 नवंबर तक इसके तहत 5.36 लाख नागरिकों को वैक्सीन लगाई गई. इसमें पहला डोज वाले 2.36 लाख और दूसरे डोज वाले 3 लाख नागरिकों का समावेश है.

वैक्सीनेशन का 100 फीसदी टारगेट पूरा करने के लिए जिला प्रशासन की ओर से ग्रामीण भागों में और मनपा की ओर से सिटी में वैक्सीनेशन अभियान चलाया जा रहा है. मनपा आयुक्त राधाकृष्णन बी और जिप सीईओ योगेश कुंभेजकर ने नागरिकों से अभियान का लाभ उठाने की अपील की है.