fraud
प्रतीकात्मक तस्वीर

    Loading

    नागपुर. इमामवाड़ा थाना क्षेत्र में एक दूकानदार के साथ रुपये के बदले अमेरिकी डॉलर देने के नाम पर 90,000 रुपये की धोखाधड़ी की गई. वंजारीनगर निवासी रमेश विनायक भोले (68) ने पुलिस को अपनी शिकायत में बताया कि 9 अक्टूबर को करीब 30 से 35 वर्षीय महिला उनकी दूकान में कपड़े खरीदने आई. महिला के पास यूएस डॉलर थे. महिला ने रमेश से कहा कि उसके पास 9,000 यूएस डॉलर हैं. यदि उन्हें लेना हो तो 2 लाख रुपये देने होंगे.

    रमेश ने मना कर दिया लेकिन कुछ दिन बाद रमेश को एक अज्ञात महिला का कॉल आया. महिला ने रमेश से फिर डॉलर खरीदने के बारे में पूछताछ की. झांसे में आकर ने रमेश ने 90,000 रुपये में 9,000 डॉलर खरीदने के लिए हामी भरी. 2 दिन पहले महिला ने रमेश को अशोक चौक पर दुर्गा मंदिर के पास बुलाया. तय समय के अनुसार रमेश करीब सुबह 8.30 बजे अशोक चौक पहुंचे. वहां महिला के साथ 20 से 22 वर्ष के 2 युवक भी थे.

    रमेश ने उन्हे 90,000 रुपये दिये तो युवकों ने केसरी रंग की एक छोटी थैली उन्हें दी और कहा कि इसमें डॉलर हैं. रमेश वहां से लौट गये. कुछ देर बाद उन्होंने जब थैली खोलकर देखी तो उसके डॉलर के बजाय कागज के टुकडे़ थे. अपने साथ हुई धोखाधड़ी का पता चलते ही उन्होंने तुरंत पुलिस को सूचित किया. पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी.