Bribe, Maharashtra
महाराष्ट्र में रिश्वत

Loading

नागपुर. कांग्रेस के विधायक के नाम पर आरटीओ अधिकारी से 25 लाख रुपये की रिश्वत वसूलने के मामले में पकड़े गए दिलीप वामनराव खोड़े (50) के पड़ोसी से एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) की टीम ने 15 लाख रुपये जब्त किए. शनिवार को कस्टडी रिमांड खत्म होने के बाद एसीबी ने खोड़े को दोबारा न्यायालय में पेश किया. अदालत ने उसकी 8 अप्रैल तक कस्टडी बढ़ा दी है.

रिश्वतखोरी के मामले में पकड़े जाने के बाद एसीबी की टीम ने यवतमाल स्थित घर की तलाशी ली थी. इसके अलावा खोड़े का एक फ्लैट ठाणे की हीरानंदानी मिडास सोसाइटी में भी है. शुरुआत में तो कुछ खास हाथ नहीं लगा लेकिन जांच में पता चला कि खोड़े के परिवार ने पड़ोसी के घर पर मोटी रकम रखी है. खोड़े के पकड़े जाने की जानकारी मिलते ही परिजनों ने घर की अलमारी में रखे 15 लाख रुपये पड़ोसी के घर रख दिए थे. हम गांव जा रहे कहकर रकम सुरक्षित रखने को कहा था. रकम जब्त करने के साथ ही एसीबी पड़ोसियों का बयान भी दर्ज कर रही है.

सेवानिवृत्त RTO अधिकारियों से होगी पूछताछ 

इस मामले में आरटीओ के 2 निवृत्त अधिकारी भी एसीबी के रडार पर है. बताया जाता है कि शुरुआत में खोड़े लगातार आरटीओ अधिकारी से फोन पर संपर्क कर रहा था. रुपयों की मांग होने के बाद आरटीओ अधिकारी ने उसे नजरंदाज करना शुरू किया. इसके बाद आरटीओ के 2 निवृत्त अधिकारियों ने शिकायतकर्ता से संपर्क किया. खोड़े से बातचीत करने के लिए दबाव बनाया. इन दोनों अधिकारियों में से एक नागपुर में कार्यरत था.

निवृत्ति के पहले वह केंद्रीय जांच एजेंसी की रडार पर भी आ चुका है. इन दोनों के भी बयान दर्ज किए जाने है. जल्द ही उन्हें एसीबी कार्यालय बुलाया जाएगा. इस मामले में खोड़े के साथी चंद्रशेखर भोयर अब भी एसीबी की गिरफ्त में नहीं आया है. प्राथमिक जांच में ही भोयर की भी भूमिका सामने आई थी लेकिन ट्रैप के समय भोयर वहां मौजूद नहीं था.