arrested
(फाइल फोटो)

Loading

नागपुर. रोजाना नागपुर से मौदा आकर यहां बाजार परिसर से लोगों के दोपहिया वाहन चोरी करने वाले आरोपी को सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से ढूंढकर पकड़ने में स्थानीय अपराध शाखा पथक और मौदा पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी. पुलिस ने आरोपी से एक-दो नहीं चोरी की 20 मोटरसाइकिलें बरामद कीं.

प्राप्त जानकारी अनुसार पिछले कुछ दिनों से मौदा के बाजार परिसर से लोगों के दोपहिया वाहन चोरी होने की घटना लगातार बढ़ने से पुलिस के सामने एक चुनौती सी बन गई थी. ऐसे में मौदा पुलिस की मदद से एलसीबी की टीम भी चोरों की तलाश में जुट गई. इस बीच एलसीबी की टीम को पता चला कि आरोपी रोजाना नागपुर से मौदा आता है और बाजार से लोगों की गाड़ियां चोरी करता है.

इस सूचना के आधार पर एलसीबी की टीम ने मौदा बाजार परिसर से बाइक चोरी करते समय के सीसीटीवी फुटेज चेक कर आरोपी का पता लगाया. इसके बाद एलसीबी पथक ने मथानी टोल नाका के सीसीटीवी फुटेज चेक करने पर आरोपी नागपुर से मथानी टोल क्रॉस कर मौदा की ओर जाते हुए दिखाई दिया. टीम ने उसे पकड़कर उसका नाम पूछने पर अपना नाम प्रवेश कन्हैया कंगाले (38), नागपुर निवासी बताया. इसके बाद वह जो बाइक चला रहा था उसके बारे में पूछने पर आरोपी ने बताया कि उसने बाइक चोरी की है.

आरोपी से और अधिक पूछताछ करने पर बताया कि उसने मौदा से 6 और नागपुर से 14 मोटरसाइकिलें की चोरी की हैं. एलसीबी के पथक ने मौदा और नागपुर से चोरी के 20 वाहन बरामद कर आरोपी को गिरफ्तार कर प्रकरण आगे की जांच के लिए मौदा पुलिस को सौंप दिया. यह कार्रवाई पुलिस अधीक्षक हर्ष पोद्दार, अपर पुलिस अधीक्षक रमेश धुमाल के मार्गदर्शन में एलसीबी के  पुलिस निरीक्षक ओमप्रकाश कोकाटे, मौदा के थानेदार सतीशसिंह राजपूत, पीएसआई बट्टूलाल पांडे, एएसआई नाना राऊत, हेड कांस्टेबल विनोद काले, ईकबाल शेख, संदीप कड़ू, गणेश मुदमाली, रुपेश महादुले, एनपीसी संजय बरोदिया, दीपक दरोडे, नीलेश इंगुलकर, चालक मोनू शुक्ला के पथक ने की.