Representable Photo
Representable Photo

    Loading

    नागपुर. रामेश्वरी परिसर में शनिवार की सुबह एक सनसनीखेज घटना सामने आई. पारिवारिक विवाद के चलते एक व्यक्ति ने अपनी ही पत्नी पर एसिड हमला कर फरार हो गया. ज्वलनशील पदार्थ होने के कारण महिला जख्मी हो गई और उपचार जारी है. इस वारदात से पुलिस के भी हाथ-पैर फूल गए लेकिन तुरंत ही आरोपी की गिरफ्तारी होने से राहत की सांस मिली. जख्मी महिला सविता जेंगटे (35) बताई गई. आरोपी पति काशीनगर निवासी सुरेश जेंगटे (42) लॉकअप की हवा खा रहा है.

    जानकारी के अनुसार सुरेश प्लम्बर है और टंकियां साफ करने का काम करता है. 14 वर्ष पहले सुरेश और सविता का विवाह हुआ. सुरेश को शराब की लत थी. वह नशे में घर लौटता और बिना किसी कारण के सविता पर मनगढंत इल्जाम लगाकर पिटाई करता था. आए दिन की प्रताड़ना से तंग आकर 3 वर्ष पहले सविता ने सुरेश का घर छोड़ दिया. अपनी 12 वर्षीय बेटी और 10 वर्षीय बेटे के साथ अलग रहने लगी. लोगों के घरों में बर्तन और कपड़े धोकर अपने बच्चों का उदर निर्वाह कर रही थी लेकिन सुरेश फिर भी नहीं सुधरा. वह किसी न किसी कारण से सविता को परेशान कर रहा था. उस पर वापस घर लौटने के लिए दबाव डाल रहा था.

    सीपी पहुंचे मौके पर 

    शनिवार की सुबह 10 बजे के दौरान सविता अपने घर से साइकिल पर काम पर जाने के लिए निकली. काशीनगर से रामेश्वरी की ओर जाने वाली सड़क पर सुरेश विपरीत दिशा से आया. उसने कांच के ग्लास में एसिड रखा था. चलती गाड़ी से ही उसने सविता पर एसिड फेंक दिया. किसी तरह सविता ने अपने आपको संभाला. चीख-पुकार करने पर लोग मदद के लिए दौड़े. घटना की जानकारी पुलिस को दी गई. सविता को उपचार के लिए मेडिकल अस्पताल ले जाया गया.

    महिला पर एसिड हमले की जानकारी मिलते ही आला अधिकारियों के भी कान खड़े हो गए. खुद सीपी अमितेश कुमार ने घटनास्थल का जायजा लिया. डीआईजी नवीनचंद्र रेड्डी, डीसीपी चिन्मय पंडित और नुरुल हसन ने सुरेश की तलाश में तुरंत टीमों को रवाना किया. महज 2 घंटे के भीतर ही पुलिस ने सुरेश को वाठोड़ा परिसर से गिरफ्तार कर लिया. एक बिल्डिंग में लगे सीसीटीवी कैमरे में यह वारदात कैद हुई. देखते ही देखते वीडियो पूरे शहर में वायरल हो गया.