File Pic
File Pic

    Loading

    नागपुर. होटल व्यवसायी को धमकाकर लाखों रुपये की वसूली करने के मामले में फंसे जाफरनगर निवासी हारिस आरिफ रंगूनवाला (35) के खिलाफ सदर पुलिस ने एक और मामला दर्ज किया. नया मामला भी एक व्यवसायी की शिकायत पर दर्ज किया गया. साथ व्यापार करने के बहाने हारिस ने व्यवसायी सैयद अजहर अली (61) को जाल में फंसाया. बाद में उनसे रुपये की वसूली करता गया.

    बच्चे को अगवा करके भी उसने अजहर से 5.50 लाख रुपये वसूले. अजहर एसी रिपेयरिंग का काम करते थे. साथ काम करने वाले 2 युवकों के जरिए वर्ष 2019 में अजहर का परिचय हारिस से हुआ. हारिस ने बताया कि नालसाहब चौक पर उसकी इलेक्ट्रॉनिक वस्तुओं की दूकान है. उसकी दूकान से माल लेकर अपनी खुद की दूकान शुरू करने को कहा. छावनी के बर्गर सिंह नामक रेस्टोरेंट के पास एक जगह दिखाई. अजहर ने लाखों रुपये खर्च करके दूकान के लिए टीन का शेड तैयार किया. हारिस को नकद रुपये देकर इलेक्ट्रॉनिक सामान खरीदा. कुछ सामान अन्य व्यापारियों से खरीदा.

    हर महीने हारिस को 25,000 रुपये किराया भी दिया. अप्रैल 2021 में हारिस ने अजहर का ताला तोड़कर अपना ताला लगाकर दूकान पर अवैध तरीके से कब्जा जमा लिया. इलेक्ट्रॉनिक सामान के 6.90 लाख रुपये देने पर ही दूकान का सामान दूंगा कहा. अजहर से जबरन कुछ चेक भी ले लिए. इसके बाद भी हारिस उन्हें परेशान कर रहा था. 12 नवंबर 2021 को हारिस उनके घर पर पहुंचा. 8 साल के बेटे युसुफ को अपने साथ ले गया. बेटे को जान से मारने की धमकी देकर 5.50 लाख रुपये की फिरौती मांगी.

    बेटे की जान बचाने के लिए अजहर ने हारिस को रकम दे दी. किसी तरह मिन्नतें करके अपने बच्चे को छुड़ाया. इसके बाद भी हारिस ने उन्हें परेशान करना नहीं छोड़ा. कुल 11.50 लाख रुपये लेने के बाद भी हारिस ने अजहर को दूकान में रखा सामान नहीं लौटाया. उसके अपराधियों से संबंध और प्रवृत्ति के डर से अजहर ने शिकायत नहीं की. सदर थाने में हारिस और उसके भाई जैन के खिलाफ प्रकरण दर्ज होने के बाद अजहर ने पुलिस से शिकायत की. हारिस के खिलाफ विविध धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया. वह पहले ही एक मामले में पुलिस की कस्टडी में है.