Arrest
Representative Photo

    Loading

    नागपुर. करीब 13 दिन पहले गणेशपेठ थानातंर्गत स्थित पोद्दारेश्वर राम मंदिर में दानपेटी से 35,000 रुपये चोरी का आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया. आरोपी का नाम संतरा मार्केट, बजरिया निवासी मुकेश उर्फ मुक्कु गोपाल निहाय (22) बताया गया. मुकेश संतरा मार्केट परिसर में फरसान की दूकान पर काम करता है. वह शराब का आदी है और वर्ष 2022 में उस पर अप्राकृतिक यौनाचार का भी आरोप लगा चुका है. जानकारी के अनुसार मंदिर में 15 जनवरी तक प्रवचन शुरू थे.

    यह प्रवचन का अंतिम दिन था. उसे पता था कि कार्यक्रम के चलते दानपेटी में काफी पैसा जमा होगा. इसलिए प्रवचन सुनने के बहाने मुकेश मंदिर में गया और रेकी करके बाहर आ गया. देर रात उसने मंदिर पीछे का गेट काटकर भीतर प्रवेश किया और दानपेटी से 35,000 रुपये चोरी करके भाग गया.

    चोरी की रकम से पी शराब

    मामला दर्ज होते ही पुलिस ने जांच शुरू की. संभावना थी कि आरोपी चोरी के बाद मेन रोड से भागा होगा. ऐसे में चौराहों पर लगे सीसीटीवी कैमरों की रिकॉर्डिंग जांची गई लेकिन कोई भी संदिग्ध नजर नहीं आया. पुलिस को शक हुआ कि चोर परिसर में रहने वाला हो सकता है. इसी बीच खबरियों से पता चला कि मुकेश के पास काफी पैसे हैं जिनसे वह बहुत अधिक शराब पी रहा है और उसने ही मंदिर में चोरी की.

    सुराग मिलते ही पुलिस ने उसे ढूंढना शुरू किया लेकिन वह मिला नहीं. इसी बीच पता चला कि मुकेश परिसर में दिखाई दे रहा है. शुक्रवार को पुलिस ने उसे धरदबोचा. कड़ी पूछताछ के बाद उसने चोरी की कबूली दी. साथ ही कहा कि वह चोरी की रकम नहीं लौटा सकता क्योंकि उसने सारा पैसा शराब में दड़ा दिया. उसे गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी.