crime
File Photo

    Loading

    नागपुर. पति की कमजोरी बताने से नाराज ससुराल वालों ने बहू को मायके से 5 लाख रुपये लाने की मांग की और उसे शारीरिक रूप से प्रताड़ित किया. फिर देर रात ओढ़नी से बहू का गला घोंटने का प्रयास किया गया. पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने पति समेत उसके सास और ससुर पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी. यह मामला हुडकेश्वर थाने का है. आरोपियों के नाम लाडीकर लेआउट निवासी पति महेश प्रकाश गुरमुले, ससुर प्रकाश गणपतराव गुरमुले और सास लीला प्रकाश गुरमुले बताये गये हैं.

    प्राप्त जानकारी के अनुसार अपने ससुराल में रह रही रोशनी ने बताया कि यह उसका और उसके पति महेश का दूसरा विवाह था. परिवार वालों ने पूरी रीति-रिवाजों से 3 अगस्त 2021 को शादी करवाई थी लेकिन शादी की पहली ही रात उसे पता चला कि महेश शारीरिक संबंध बनाने में असमर्थ है. शादी से पहले यह बात न बताने को लेकर रोशनी अपने पति और ससुराल वालों से नाराज थी.

    रोशनी ने पुलिस को बताया कि नाराजगी जताने पर महेश ने उसे 10 दिन में इलाज करवाने का वादा किया लेकिन कुछ नहीं बदला. ऐसे में रोशनी ने यह बात अपने भाई और भाभी को बताई, जहां से यह महेश के बहनोई तक पहुंच गई. इससे रोशनी के ससुराल वाले नाराज हो गये और घर की बदनामी का आरोप लगाते हुए उसे परेशान करने लगे. यहां तक दाढ़ तक इलाज कराने के लिए मायके से पैसे लाने को कहा. इसके बाद दोनों परिवारों के बीच एक बैठक हुई जिसमें गुरनुले परिवार ने महेश का उचित इलाज कराने का वादा किया और फिर से रोशनी के साथ पारिवारिक संसार बढ़ाने का आश्वासन दिया.

    शुरू में 5 लाख रुपये की मांग

    इसके बाद भी गुरनुले परिवार का रवैया नहीं बदला बल्कि अब रोशनी को ज्यादा परेशान किया जाने लगा. आरोप है कि ससुराल वालों ने रोशनी से 5 लाख रुपये दहेज की मांग कर उसे शारीरिक रूप से परेशान करने लगे. रोशनी ने पुलिस को बताया कि 27 नवंबर को सर्दी होने के कारण वह दवा लेकर सिर पर ओढ़नी बांधकर जल्दी सोई गई. देर रात एहसास हुआ कि गले में कुछ कस रहा है और उसे सांस लेने में परेशानी हो रही है. आंख खुलने पर उसने देखा कि महेश ने रोशनी के सिर पर बंधी ओढ़नी से ही उसका गला घोंट रहा था.

    इस दौरान उसके सास और ससुर भी वहीं मौजूद थे. तब भी महेश उसे ओढ़नी सहित खींचकर टायलेट के दरवाजे की कुंडी तक ले जाने का प्रयास किया. इस दौरान रोशनी के गले से ओढ़नी निकल गई और वह बेहोश हो गई. अगले दिन उसे मेडिकल के आईसीयू में होश आया. रोशनी की शिकायत पर पुलिस ने उसके पति महेश, ससुर प्रकाश और सास लीला के खिलाफ दहेज कानून समेत विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी.