court
File Photo

    Loading

    नागपुर. जुआ खेलते समय हुए विवाद में आरोपी ने फरियादी के सिर पर और कंधे पर कुल्हाडी से हमला कर जान से मारने की कोशिश की थी. यह घटना उमरेड पुलिस थाना हद में घटी थी. मामला न्यायप्रविष्ठ था. सुनवाई के दौरान न्यायालय ने आरोपी को 5 साल सश्रम कारावास की सजा सुनाई.

    प्राप्त जानकारी अनुसार फरियादी राकेश धनराज कुंभरे (21) और आरोपी प्रदीप मधुकर कन्नाके (27) नवेगांव साधु तह. उमरेड निवासी दोनों का जुआ खेलते समय विवाद हो गया था.दरम्यान आरोपी ने कुल्हाडी से फरियादी के सिर और दाये कंधे और हाथ पर वार कर जख् कर जान से मारने की कोशिश की थी.

    फरियादी की रिपोर्ट पर आरोपी के खिलाफ उमरेड थाना में धारा 307 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया था. प्रकरण की जांच सहायक पुलिस निरीक्षक एन. डोर्लिकर द्वारा कर प्रकरण न्याय प्रविष्ठ के लिए कोर्ट में पेश किया था.

    मंगलवार को कोर्ट के विद्यमान न्यायाधीश पावसकर ने आरोपी प्रदीप को धारा 307 भांदवि में 05 वर्ष सश्रम कारावास तथा 10,000 रु. का जुर्माना, जुर्माना नहीं भरने पर 02 वर्ष अतिरिक्त सश्रम कारावास की सजा सुनाई. सरकार की ओर से एपीपी डागोरिया ने कामकाज देखा. कोर्ट कामकाज में पैरवी अधिकारी के तौर पर पुलिस नायक माधव काले ने सहयोग किया.