betel nut
File Photo

    Loading

    नागपुर. पारडी पुलिस ने गुरुवार को कापसी के उमिया वसाहत परिसर में स्थित सुपारी व्यापारी के गोदाम पर छापा मारा. यहां मजदूर सड़ी सुपारी पैक करते दिखाई दिए. जांच करने पर 353 बोरे सड़ी और घटिया दर्जे की सुपारी बरामद हुई. तुरंत एफडीए को कार्रवाई की जानकारी दी गई और पूरा गोदाम सील कर दिया गया. पुलिस को जानकारी मिली थी कि कापसी में सुरुची कंपनी के पीछे श्री गणपति सुपारी सेंटर का गोदाम है. यहां बड़े पैमाने पर सड़ी सुपारी स्टोर करके रखी गई है.

    खबर के आधार पर गुरुवार की सुबह 11 बजे के दौरान पुलिस ने गोदाम पर छापा मारा. गोदाम में कुछ मजदूर सुपारी साफ करने का काम करते दिखाई दिए. गोदाम के मालिक महेशकुमार अग्रवाल भी वहीं मौजूद थे. पुलिस ने अग्रवाल से सुपारी की खरीदी-बिक्री के बारे में जानकारी मांगी लेकिन उन्होंने कुछ स्पष्ट जवाब नहीं दिया. बोरों की जांच करने पर हर जगह केवल सड़ी सुपारी ही दिखाई दी. तुरंत पुलिस ने एफडीए के ग्रामीण विभाग को कार्रवाई की जानकारी दी.

    एफडीए के अधिकारी मौके पर पहुंचे और पंचनामा कर गोदाम सील कर दिया. महेश अग्रवाल शहर के बड़े सुपारी व्यापारियों में से एक है. डीसीपी मनीष कलवानिया और एसीपी नयना अलुरकर के मार्गदर्शन में इंस्पेक्टर मनोहर कोटनाके, पीएसआई दीपक इंगले, एएसआई दादाराव कारेमोरे, हेड कांस्टेबल छगन राऊत, रूपम टेंभेकर और अहमद शेख ने कार्रवाई को अंजाम दिया.