GADKARI
Pic: Social Media

Loading

नई दिल्ली/नागपुर. महाराष्ट्र (Maharashtra) से मिल रही बड़ी खबर के अनुसार यहां नागपुर (Nagpur) में  केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) को जान से मारने की धमकी देने और फिरौती मांगने वाले जयेश पुजारी से फिलहाल नागपुर पुलिस काफी गहनता से पूछताछ कर रही है। इसके साथ ही उसके खिलाफ UAPA एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी।

नया खुलासा 

वहीं अब नितिन गडकरी को धमकी देने वाले जयेश पुजारी को लेकर एक नया चौंकाने वाला खुलासा सामने आया है. दरअसल कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री केएस ईश्वरप्पा की हत्या का मास्टरमाइंड जयेश पुजारी ही था, नागपुर पुलिस की जांच में अब यह खुलासा हुआ है। इतना ही नहीं जयेश पुजारी ने कर्नाटक के कुछ शहरों में आतंकी नेटवर्क खड़ा कर रखा था। 

धमकी से RSS का कनेक्शन 

ऐसी भी खबर है कि, क्योंकि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी स्वयं RSS के करीबी नेता हैं, ऐसे में जानकारी सामने आई है कि जयेश ने उन्हें धमकी दी है। असल में जयेश के आतंकवादी संगठनों से सांठ-गांठ है और ये लोग RSS को  नितिन गडकरी को अपनी सेहत के लिए अच्छा नहीं मानते हैं।

इसके साथ ही जांच में खुलासा हुआ कि उसने बेलगाम जेल से छूटे अपने साथी को हथियार खरीदने के लिए बाकायदा पैसे भी दिए थे। वहीं जेल में सुविधाएं मुहैया कराने के लिए जयेश को आतंकवादी संगठनों से प्रति माह चार से पांच लाख रुपये मिल रहे हैं।

क्या है माजरा 

जानकारी हो कि, कुछ दिनों पहले नितिन गडकरी के संपर्क कार्यालय में एक धमकी भरा फोन आया था। वहीं इस फोन कॉल पर फिरौती मांगी गई थी। साथ ही एक मोबाइल नंबर भी दिया था। जिसमे एक बैंक अकाउंट नंबर का जिक्र था और उस खाते में पैसे डालने की बात कही गई थी। इस मामले में पुलिस ने जयेश पुजारी को कर्नाटक से हिरासत में लिया था। उसने इससे पहले भी नितिन गडकरी को भी धमकी दी थी। दिलचस्प बात यह है कि पुजारी जेल में था, तब उसके नाम से एक धमकी भरा फोन आया तो सब तरफ सनसनी मच गई थी।