rss headquartes
Pic: Twitter

    Loading

    नई दिल्ली/नागपुर. महाराष्ट्र (Maharashtra) के नागपुर (Nagpur) से आ रही एक बड़ी खबर के अनुसार यहाँ आतंकवाद निरोधी दस्ते ATS ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के दफ्तर की रेकी के मामले में जैश ए मोहम्मद (Jaish-e-Mohammad) के आतंकी (Terrorist Arrest) को गिरफ्तार किया है। जी हाँ, खबर के अनुसार आतंकी रईस अहमद असदुल्लाह शेख ने डॉ हेडगेवार स्मृति भवन परिसर की एक रेकी की थी।

    वहीं मिली सुचन के अनुसार अब नागपूर ATS ने जम्मू-कश्मीर पुलिस से उसे प्रोडक्शन वारंट पर हिरासत में लिया है। बता दें कि, रईस अहमद असदुल्लाह शेख बीते साल जुलाई में नागपुर आया था और उसने डॉ। हेडगेवार स्मृति भवन परिसर और कुछ अन्य महत्वपूर्ण स्थानों पर भी रेकी की थी। मामले की जानकारी मिलने के बाद नागपुर पुलिस ने संघ मुख्यालय की सुरक्षा और भी कड़ी कर दी थी। हेगडेवर मेमोरियल बिल्डिंग क्षेत्र में ड्रोन पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया था।

    बाद में अहमद को जम्मू कश्मीर पुलिस ने गिरफ्तरा कर लिया था। सूत्रों के मुताबिक, रईस ने स्वीकार किया कि उसने पाकिस्तान में जैश के आका के इशारे पर RSS मुख्यालय में रेकी की थी। अब प्रोडक्शन वारंट पर नागपुर एटीएस ने रईस अहमद को हिरासत में लिया है और जल्द ही उसे नागपुर लाया जाएगा। गौरतलब है कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) का मुख्यालय हमेशा से ही चरमपंथियों के निशाने पर रहा है। इसीलिए यहाँ हमेशा सुरक्षा कड़ी रहती है।