Sadar Flyover Accident
File Photo

    Loading

    नागपुर. सदर फ्लाईओवर पर एक बार फिर बाइक सवार दुर्घटना का शिकार हुआ. बताया जाता है कि सुरक्षा दीवार से टकराकर बाइक सवार सीधे नीचे जा गिरा. उसे उपचार के लिए अस्पताल रवाना किया गया लेकिन डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. 1 महीने के भीतर उसी जगह पर यह दूसरा हादसा है. इससे फ्लाईओवर की डिजाइन को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं.

    लेंडी तालाब, बंगलादेश निवासी राहुल मधुकर उमरेडकर (28) सोमवार की शाम 7.30 बजे के दौरान अपनी बाइक पर काटोल रोड से आरबीआई चौक की ओर जा रहा था. सदर फ्लाईओ‍वर के छावनी वाय प्वाइंट पर पहुंचते ही उसका बाइक से नियंत्रण छूट गया. बाइक सीधे सुरक्षा दीवार से टकरा गई. टक्कर लगने के बाद राहुल बाइक से उछलकर सीधे नीचे जा गिर गया. संयोग से उस समय नीचे किसी वाहन की आवाजाही नहीं थी. वरना वह भी दुर्घटना का शिकार हो सकता था. रास्ते से गुजर रहे नागरिकों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी.

    खबर मिलते ही सदर के थानेदार विनोद चौधरी अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे. राहुल को अस्पताल रवाना किया गया लेकिन डॉक्टर ने जांच करते ही उसे मृत घोषित कर दिया. 1 माह के भीतर यह दूसरा हादसा है. विगत 16 सितंबर को काटोल निवासी जीवन माणिकराव जुमनाके (25) काटोल रोड से आरबीआई की तरफ जा रहा था. बिल्कुल इसी तरह वह भी हादसे का शिकार हुआ था.

    फ्लाईओवर से गिरने के कारण उसकी मौत हो गई थी. इसके पहले भी इस तरह के हादसे हो चुके हैं. सदर फ्लाईओवर दुर्घटनाओं को लेकर खतरनाक साबित हो रहा है. इन हादसों के कारण जानकर उपाय योजना करना जरूरी हो गया है.