बौखला गई है भाजपा, महाविकास आघाड़ी सरकार आपसी समन्वय से आगे बढ़ेगी: प्रियंका चतुर्वेदी

    Loading

    नागपुर. शिवेसना, राष्ट्रवादी कांग्रेस और कांग्रेस की युति वाली महाविकास आघाड़ी सफलतापूर्वक कार्यकाल पूरा कर रही है. इससे भारतीय जनता पार्टी बुरी तरह बौखला गई है. यह बात शिवसेना  प्रवक्ता और सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने शुक्रवार को कही. वे एक दिवसीय दौरे पर नागपुर आई थीं. उन्होंने कहा कि भाजपा सत्ता से दूर है और इसकी वजह सिर्फ हमारी युति है. महाविकास आघाड़ी सरकार आगे भी इस समन्वय से आगे बढ़ेगी. रही बात महानगरपालिका में चुनाव में तीनों पार्टियों द्वारा मिलकर लड़ने की तो इसमें अभी समय है. इसका अंतिम निर्णय पार्टी अध्यक्ष और वरिष्ठों द्वारा लिया जाएगा. इस दौरान उन्होंने कई मुद्दों पर भाजपा को कटघरे में रखा और तीखे तंज कसे.  विधायक दुष्यंत चतुर्वेदी भी उपस्थित रहे.

    दिखावा है कश्मीरी पंडितों से प्रेम

    ‘द कश्मीर फाइल्स’ को लेकर प्रियंका ने कहा कि आज अचानक भाजपा को कश्मीरी पंडितों का दर्द दिखाई दे रहा है. उस नरसंहार के समय पूरे देश में केवल बाल ठाकरे थे जिन्होंने खुलकर कश्मीरी पंडितों का साथ दिया. उनसे हमदर्दी रखी. तब भाजपा कहां थी. उसने 2014 में वादा किया था कि पंडितों को कश्मीर में वापस बसायेंगे, रोजगार देंगे. दूसरा कार्यकाल जारी है लेकिन अभी तक कितने पंडितों को बसाया. उनके लिए 1,000 नौकरियां भी जारी की क्या. साफ है कि भाजपा का ये कश्मीरी पंडित वाला प्रेम दिखावा है.

    CM विदर्भ पर कोई अत्याचार नहीं कर रहे

    महाविकास आघाड़ी सरकार द्वारा पिछले 2 वर्षों से शीतकालीन अधिवेशन रद्द करने और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के विदर्भ के दौरे पर न आने के सवाल पर उन्होंने कहा कि इस दौरान कोविड काल शुरू था. हमने ज़ूम मीटिंग पर ही काम किया. वहीं सीएम की एक बड़ी सर्जरी हुई है. ऐसे में उनका बहुत अधिक घूमना उनके लिए काफी नुकसानदायक हो सकता है. सीएम के न आने से विदर्भ पर अन्याय हो रहा, ऐसा न सोचा जाए. विदर्भ में शिवसेना को मजबूत किया जा रहा है. हर कार्यकर्ता पूरी जी जान से लगा है. 

    पेट्रोल-डीजल पर डिस्काउंट समाप्त

    प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि एक बार फिर पेट्रोल-डीजल के दामों में आग लग चुकी है. हर दिन दाम बढ़ रहे हैं क्योंकि यूपी समेत अन्य 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव समाप्त हो चुके हैं. इसी के साथ केंद्र सरकार द्वारा जनता को दिया जा रहा डिस्काउंट भी समाप्त हो गया है. रूस और यूक्रेन की लड़ाई शुरू होने के बाद प्रति बैरल दाम काफी बढ़ गए थे तब केंद्र सरकार ने दाम नहीं बढ़ाए. और जब आज अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दाम कम हो चुके हैं तो सरकार रेगुलेशन का नाम लेकर दाम बढ़ा रही है. ये सब बहाने हैं.

    स्टंटबाज पार्टी है ‘आप’

    पंजाब में सरकार बनाने के बाद आम आदमी पार्टी ने विधायकों की पेंशन रद्द करने की बात पर प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि आप स्टंटबाज पार्टी है. हर विधायक करोड़पति नहीं होता. विधायक बनने के लिए वर्षों तक संघर्ष और जनसेवा करनी पड़ती है. ऐसे विधायकों के लिए बुढ़ापे में पेंशन ही जीने का सहारा बनती है. 

    बाहरी विधायकों के लिए जरूरी है घर

    महाविकास आघाड़ी सरकार द्वारा मुंबई में सभी विधायकों के लिए नये घरों के निर्णय का उन्होंने बचाव किया. उन्होंने कहा कि राजधानी होने से मुंबई में विधायकों के लिए घर होना जरूरी है. विभिन्न कामों के लिए राज्यभर के विधायकों को मुंबई आना पड़ता है. विदर्भ के विधायकों को भी मुंबई आना पड़ता है. उन्हें रहने-खाने में परेशानी न हो इसलिए सरकार ने यह निर्णय लिया है.