Murder
File Pic

  • काटोल के पास मिली युवती की लाश, नाबालिग समेत 2 आरोपी अरेस्ट

Loading

नागपुर. अपनी दूकान में काम करने वाली वाली युवती को पहले गर्लफ्रेंड बनाकर उससे शारीरिक संबंध बनाये. इसके बाद गर्लफ्रेंड उसे आये दिन पैसों के लिए ब्लैकमेल करने लगी. परेशान होकर युवक ने अपनी ही दूकान के अन्य नाबालिग नौकर के साथ मिलकर युवती की हत्या कर दी और लाश काटोल के पास चारगांव रोड पर ईंट भट्टी के पास फेंक दी. करीब 7 दिन पहले मिली इस अज्ञात युवती की लाश के मामले को सुलझाते हुए नागपुर ग्रामीण पुलिस की क्राइम ब्रांच ने नाबालिग समेत 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. आरोपियों के नाम गणेश कॉलोनी, आमला जिला बैतूल, मप्र निवासी पुनित सुनील सोनी (28) और उसका नाबालिग नौकर है. मृतक की पहचान आमला निवासी मुस्कान अशोक काचेवार (19) के तौर पर हुई.

सोशल मीडिया के जरिये हुई थी मृतक की पहचान

युवती की लाश देखकर प्राथमिक रूप से ही मामला हत्या का नजर आ रहा था. उसके एक हाथ पर 3 स्टार वाला टैटू बना हुआ था. युवती की पहचान के लिए सोशल मीडिया पर विभिन्न थानों में फोटो भेजी गई. हालांकि कहीं भी इस हुलिये की लड़की के गुमशुदा की रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई थी और न ही ऐसा कोई मामला सामने आया था. ऐसे में अंदाजा लगाया गया कि युवती शायद पड़ोसी राज्यों में से किसी शहर की निवासी हो. क्राइम ब्रांच ने मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ आदि राज्यों की पुलिस से संपर्क किया और फोटो भेजी. इसी बीच काटोल पुलिस स्टेशन को जानकारी मिली कि बैतूल जिले के तहत आमला तहसील में रहने वाली मुस्कान से मिलती जुलती है जिसके हाथ पर स्टार वाला टैटू है. पिछले कुछ दिनों से वह गुमशुदा है. जानकारी मिलते ही काटोल पुलिस तुरंत आमला पहुंची तो पता चला कि मृत युवती मुस्कान ही है.

मांग रही थी आईफोन

पूछताछ में पता चला कि मुस्कान आमला में ही कृष्णा ज्वेलर्स में काम करती थी. मुस्कान के माता-पिता ने बताया कि वह अक्सर दूकान का काम बताकर शहर से बाहर जाती थी. इस दौरान दूकान के मालिक पुनित से पहले प्रेम संबंध और फिर उनके बीच शारीरिक संबंध भी बने. पुलिस ने शक के तौर पर पुनित और उसके नाबालिग नौकर को हिरासत में लेकर कड़ी पूछताछ की. दोनों ने मुस्कान की हत्या की कबूली दी. बताया कि मुस्कान आये दिन पुनित को ब्लैकमेल करती थी और पैसों की मांग करती थी. धीरे-धीरे उसकी डिमांड बढ़ने लगी. एक दिन उसने पुनित से महंगा आईफोन मांग लिया.

मोबाइल न देने पर बदनाम करने की धमकी दे दी. परेशान होकर पुनित ने अपने नाबालिग नौकर के साथ मिलकर उसे रास्ते से ही हटाने का प्लान बना लिया. पुनित ने 3 जुलाई को मुस्कान को आईफोन खरीदने के लिए कार से नागपुर चलने को कहा. इस दौरान उसका नाबालिग नौकर भी साथ में था. काटोल रोड पर आते ही दोनों मिलकर मुस्कान का सिर पटककर हत्या कर दी और लाश को सड़क किनारे फेंककर वापस आमला चले गये. हालांकि टैटू के जरिये हुई मुस्कान की पहचान ने पुलिस को आरोपियों तक पहुंचा दिया. यह कार्रवाई एसपी विजय कुमार मगर, अपर पुलिस अधीक्षक राहुल माकणीकर, उपविभागीय पुलिस अधिकारी नागेश जाधव के मार्गदर्शन में ग्रामीण पुलिस की क्राइम ब्रांच और काटोल पुलिस ने पूरी की.