Shooting
फायरिंग (फाइल फोटो)

Loading

नागपुर. तहसील थानातंर्गत मोमिनपुरा परिसर में गुरुवार देर रात गोलियों की आवाज से परिसर में दहशत मच गई. बताया गया कि जब कुछ युवकों ने एक अन्य व्यक्ति पर गोलियां चला दीं. यदि गोली चलाने वाला का निशाना न चुका होता तो एक व्यक्ति की जान चली जाती. पुलिस ने मामले में 2 आरोपियों को हिरासत में लिया है जबकि अन्य 2 आरोपियों की सरगर्मी से तलाश जारी है. पकड़े गए आरोपियों में शिवशक्ति नगर उमरेड रोड निवासी रवि लांजेवार (35) और मानेवाड़ा रिंग रोड निवासी आनंद सुदेश ठाकुर (34) बताया गया. जबकि आरोपी प्रणय चांडक और समीर बुलबुले फरार है. घटना में मोमिनपुरा निवासी नईम अख्तर हलीम (35) पर हमला होने की जानकारी सामने आई है. नई मोमिनपुरा में ही पानठेला चलाते हैं.

नईम को समझ लिया शहाबुद्दीन

जानकारी के अनुसार रवि अपने 3 अन्य साथियों के साथ मोमिनपुरा परिसर में गुरुवार रात करीब 11.30 बजे चाय पीने के लिए एक टपरी पर आया था. इसी दौरान नईम के पानठेले के सामने आरोपियों की कार (एमएच40/बीजे-7916)शहाबुद्दीन रियाजउद्दीन उर्फ पापा नामक व्यक्ति के दोपहिया वाहन से टकरा गई. इस बात पर शहाबुद्दीन और कार चालक के बीच विवाद शुरू हो गया. बात हाथापाई तक पहुंच गई. कुछ ही देर में मौके पर भारी भीड़ जमा हो गई. ऐसे में रवि और उसके साथियों ने वहां से निकल जाना ही बेहतर समझा. चारों यहां से संग्राम बार पहुंचे और शराब पी. नशा चढ़ने के बाद चारों आरोपी कार से दोबारा मोमिनपुरा पहुंचे. तक नईम अपने पानठेले के बाहर ही दिखाई दिया. उन्होंने नईम को ही शहाबुद्दीन समझ लिया और आरोपियों में शामिल आनंद ठाकुर अपने पास रखी रिवाल्वर से नईम पर लगातार 2 फायर कर दिये. 

CCTV में कैद हुई वारदात

हालांकि नशे में होने के कारण आनंद का निशाना चूक गया और गोली नईम को नहीं लगी जिससे उसकी जान बच गई. चारों आरोपी वहां से भाग गए. देर रात हुई फायरिंग की घटना का पता चलते ही पुलिस में खलबली मच गई. आनन-फानन में तहसील पुलिस के साथ ही क्राइम ब्रांच की टीम और वरिष्ठ पुलिस अधिकारी भी मौके पर पहुंच गये. साथ ही आरेापियों की तलाश भी शुरू हो गई. देर रात तक पुलिस ने रवि को हिरासत में ले लिया. वहीं क्राइम ब्रांच की टीम ने आनंद को दबोचा. उसके पास से पुलिस ने घटना में इस्तेमाल कार, एक पिस्टल, एक चाकू सहित  18 लाख रुपये सामान जब्त किया. प्रणय और समीर की तलाश जारी है. यह सारी घटना परिसर में स्थित सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई. इसके चलते आरोपियों की पहचान आसान हो सकी. सूत्रों के अनुसार रवि प्रॉपर्टी डीलिंग का काम करता है जबकि आनंद नामजद अपराधी है. उस पर हत्या का प्रयास और अवैध हथियार रखने जैसे मामले दर्ज है. तहसील पुलिस ने हत्या के प्रयास और आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है. जांच जारी है.