Anees Ahmed

  • कॉलेज बेचने के नाम पर नवनीतसिंह तुली से लिए 4.95 करोड़

नागपुर. पूर्व मंत्री अनीस अहमद के खिलाफ पूर्व पार्षद और शिक्षण संस्थान के संचालक नवनीतसिंह तुली ने कोर्ट में सिविल केस दायर किया है. उन्होंने बताया कि 2 कॉलेज बेचने के नाम पर अनीस ने 4.95 करोड़ रुपए लिए, लेकिन पजेशन नहीं दिया. इस प्रकरण में कोर्ट ने अनीस और अन्य को नोटिस जारी किया है. अनीस मेहमूदा शिक्षण एवं महिला ग्रामविकास बहुद्देशीय संस्था चलाते है.

इस संस्था के लोणारा परिसर में सेंट्रल इंडिया कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी और सेंट्रल इंडिया इंस्टिट्यूट ऑफ पालिटेक्निक नामक 2 कॉलेज है. अनीस ने नवनीत को बताया कि संस्था द्वारा संचालित दोनों कॉलेज उन्हें बेचने है. नवनीत ने दोनों कॉलेज खरीदने की इच्छा जाहिर की और 5 करोड़ रुपए में सौदा तय हुआ.

नवनीत ने अनीस को समय-समय पर नकद, चेक और आरटीजीएस द्वारा 4 करोड़ 95 लाख रुपए का भुगतान किया. इसके सारे सबूत भी नवनीत के पास है. मोटी रकम लेने के बाद भी अनीस ने उन्हें कॉलेज का कब्जा नहीं दिया. दोनों कॉलेज बेचने से मना कर दिया. नवनीत ने अपनी रकम वापस करने को कहा तो टालमटोल करते रहे. इसके खिलाफ नवनीत ने अपने वकील रवींद्र राजकारणे के माध्यम से दीवानी न्यायालय में केस दायर किया. इस पर न्यायालय ने अनीस और संस्था के पदाधिकारियों को नोटिस जारी किया है.