File Photo
File Photo

    नागपुर. गिट्टीखदान थानातंर्गत कांग्रेस पार्षद कमलेश चौधरी पर एक वृद्ध बिल्डर धंतोली निवासी प्रकाश खूबचंद जैन (70) की शिकायत पर जबरन उनकी जमीन कब्जा करने और उनके कर्मचारी से मारपीट का मामला दर्ज किया गया. पुलिस ने कमलेश के साथ मौजूद अन्य लोगों को भी आरोपी बनाया है. इनमें राहुल कानफाडे, दत्ता खोडे, बबलू ठाकुर, राजू माटे, सारिका चव्हाण, शंकर खडके समेत करीब 40 से 50 लोग शामिल हैं. सभी कांग्रेसी कार्यकर्ता बताये जा रहे हैं.

    प्राप्त जानकारी के अनुसार जैन ने पुलिस को बताया कि उन्होंने वर्षों पहले हजारी पहाड़ में गेंदलाल खड़गी और रामभाऊ खड़गी से उक्त जमीन का सौदा किया था लेकिन बाद में पंचफुल खड़गी नाम की महिला ने इस पर अपना दावा ठोका. तब से यह जमीन कोर्ट में विचाराधीन है. हालांकि अब भी विवादित जमीन पर जैन का ही कब्जा है. दोपहर को करीब 12.30 बजे अचानक कमलेश अपने बाकी साथियों को लेकर यहां पहुंचा और कंपाउंड वॉल तोड़ दिया. सुरक्षा गार्ड अभिजीत समर्थन ने इसका वीडियो बनाने की कोशिश की तो उसे बुरी तरह पीट दिया. इसके बाद जैन ने पुलिस में शिकायत की.

    आरोपों को नकारा

    उधर, कमलेश ने जैन के सारे आरोपों को नकारते हुए कहा कि उन्होंने किसी जमीन पर जबरन कब्जा करने की कोशिश नहीं की है. साथ ही उन पर लगाये गये सारे आरोप झूठे है. उन पर कोई मामला नहीं है. वहीं, जैन ने कहा कि इस जमीन पर फिलहाल मेरा कब्जा है. कोर्ट केस चल रहा है. ऐसे में प्लॉट पर जबरन कब्जा करने का प्रयास और मारपीट डराने की कोशिश है.