Pune Traffic Police
File Photo

    Loading

    नागपुर. गणतंत्र दिवस के अवसर पर गुरुवार को शहरभर में वाहन चालकों ने ट्रैफिक नियमों का ताक पर रखते हुए जमकर जश्न मनाया लेकिन पुलिस ने भी एक ही दिन में 5,702 चालान ठोककर 5,43,500 रुपये बतौर जुर्माना वसूला.

    उल्लेखनीय है कि गणतंत्र दिवस पर कई लोगों ने बिना हेलमेट पहने बाइक रैलियां निकालीं. इस दौरान कई वाहनों पर ट्रिपल सीट सवार थे. कई बार सिग्नल जम्प किए गए. उधर, चारपहिया वाहन चालकों ने भी ट्रैफिक नियमों की धज्जियां उड़ाने में कसर नहीं छोड़ीं. वाहनों में क्षमता से अधिक लोगों के बैठाने के साथ सीट बेल्ट न पहनने और सिग्नल जम्पिंग का आम नजारा दिखा.

    आमतौर गणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस जैसे अवसर पर पुलिस नियम तोड़ने वाले वाहन चालकों पर थोड़ी नरमी बरतती रही है लेकिन इस बार बात पलट गई.

    सिटी पुलिस की सीसीटीवी कैमरा यूनिट ने जहां पैनी नजर रखी तो वहीं कई प्रमुख चौराहों समेत अन्य मेन रोड और सार्वजनिक स्थलों पर पहले ही फिल्डिंग लगाकर रखी थी. वाहन चालान के अलावा दारूबंदी कानून के तहत 36 लोगों पर कार्रवाई करते हुए 2,33,272 रुपये का माल जब्त किया गया, जबकि 5 जुआरियों को पकड़कर उनसे 27,600 रुपये का माल जब्त किया गया.