3 महीने में खोजा चेंबर का लीकेज! घास बाजार में रोड पर बह रहा गटर का पानी

    Loading

    • लोगों ने दी आंदोलन करने की चेतावनी 

    नागपुर: जुनी मंगलवारी में घास बाजार मेन रोड पर कई महीने से गटर का पानी बह रहा है. इस समस्या से परेशान लोगों ने मनपा जोन 6 महाल के अधिकारियों से कई बार शिकायत की. इसके बाद मनपा कर्मचारी मौके का मुआयना करने के लिए पहुंचे. लोगों का कहना है कि सीमेंट रोड बन जाने के कारण सभी चेंबर नीचे दब गए हैं. ऐसे में किस चेंबर से लीकेज हो रहा है, इसका पता लगाने में ही मनपा के हेल्थ डिपार्टमेंट को 3 महीने लग गए.

    स्थानीय निवासियों का आरोप है कि मनपा के कर्मचारी काम करने के लिए 1 दिन आते हैं तो 2 दिन गायब रहते हैं. ऐसी स्थिति में चेंबर का मरम्मत कार्य पूरा होने में 1 या 2 महीने और लगने की संभावना है. निवासियों के मुताबिक यह घास बाजार लोहा मार्केट का मुख्य मार्ग है. यहीं पर उमिया शंकर हाईस्कूल स्थित है, जिसमें पढ़ने के लिए सैकड़ों छात्र जाते हैं. इसके अलावा चिंतेश्वर मंदिर जाने और आने के लिए श्रद्धालु इसी मार्ग का उपयोग करते हैं.

    रोड पर गंदा पानी जमा हो जाने के कारण आसपास के दूकानदारों को भारी परेशानी हो रही है. दूकानों में ग्राहक नहीं आने से कई महीने से धंधा चौपट हो गया है. रोड पर गंदा पानी के जमा हो जाने से पूरे इलाके में दुर्गंधयुक्त वातावरण हो गया है. समाजसेवी विनोद इंगोले का कहना है कि गटर लाइन का काम जल्दी से जल्दी पूरा करना चाहिए, ताकि लोगों की परेशानी का समाधान हो सके, अन्यथा लोग उप अभियंता बांधकाम विभाग का घेराव करने के लिए मजबूर होंगे.

    गौरतलब है कि सिटी के कई इलाकों में गटर लाइन काफी पुरानी और जर्जर हो चुकी है जो आए दिन चोक होती रहती है. इससे रोड पर गंदा पानी बहता रहता है. अधिकांश इलाकों में सीमेंट रोड बनाए गए हैं परंतु सड़क का निर्माण करने के दौरान गटर लाइन का ध्यान नहीं रखा गया, जिसके कारण मरम्मत कार्य मुश्किल हो गया है. हैरानी की बात है कि एनएमसी के अधिकारी मरम्मत के काम को महीनों तक पूरा नहीं करते हैं, जिससे लोग सड़क पर उतरने के लिए मजबूर हो जाते हैं.