File Photo
File Photo

    Loading

    नागपुर. शेयर बाजार में पैसा निवेश करने के नाम पर 4 व्यक्तियों से  64 लाख रुपये ऐंठ लिए गए. हुड़केश्वर पुलिस ने प्रकरण में 2 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. आरोपियों में सनी मार्केट, सीताबर्डी निवासी दयानिधि पथी और अयोध्यानगर निवासी आनंद मधुकर हटवार (44) का समावेश है. लाड़ीकर ले आउट, मानेवाड़ा निवासी वनित वसंतराव इंगेवार (56) की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया.

    वनित पहले महानगरपालिका में कार्यरत थे. उन्होंने स्वेच्छा निवृत्ति ले ली. फरवरी 2020 में वनित के रिश्तेदार शरद सुनकरवार के जरिए आनंद से पहचान हुई. वनित को बचत की रकम कहीं निवेश करनी थी. आनंद ने उन्हें शेयर बाजार में पैसा निवेश करने पर अच्छा मुनाफा होने की जानकारी दी. कुछ दिन बाद उसने वनित को दयानिधि से मिलवाया.

    दयानिधि ने बताया कि वह शेयर ब्रोकर है. जेपी मॉर्गन, मराई फ्रैंकलीन और मॉर्गन स्टैनली आदि कंपनियों में निवेश करता है. वनित को उसकी बातों पर विश्वास हो गया. उन्होंने समय-समय पर उसे निवेश के लिए रकम दी. मुनाफे के लालच में प्रशांत आखरे, शरद सुनकरवार और राजेश सुनकरवार भी पैसा निवेश करने लगे.

    दयानिधि पीड़ितों के 64.33 लाख रुपये लेकर मुंबई भाग निकला. उसका कार्यालय लगातार बंद होने के कारण वनित को संदेह हुआ. उन्होंने मामले की शिकायत हुड़केश्वर पुलिस से की. पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच आरंभ की है.